Woman Sends 150 Condoms To Judge: महिला ने जज को भेजे 150 कंडोम, बॉम्बे HC के फैसले का किया विरोध
Advertisement

Woman Sends 150 Condoms To Judge: महिला ने जज को भेजे 150 कंडोम, बॉम्बे HC के फैसले का किया विरोध

Woman Sends 150 Condoms To Judge: बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) की नागपुर बेंच ने नाबालिग से यौन शोषण (Sexual Abuse) के मामले में फैसला दिया था. हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि किसी नाबालिग के कपड़े उतारे बिना उसको छूना यौन शोषण नहीं माना जा सकता.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद में रहने वाली एक महिला ने बॉम्बे हाई कोर्ट की जज पुष्पा वीरेंद्र गनेडीवाला को 150 कंडोम (Woman Sends 150 Condoms To Justice) भेजे. बताया जा रहा है कि ये महिला नाबालिग के साथ यौन शोषण के मामले पर जज के फैसले से नाराज है. पिछले महीने बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर बेंच ने फैसला दिया था कि नाबालिग को कपड़े के ऊपर से छूने को यौन शोषण नहीं माना जाएगा.

12 अलग-अलग जगहों पर भेजे कंडोम

बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट की जज को 150 कंडोम भेजने वाली महिला का नाम देवश्री त्रिवेदी है. देवश्री ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले के विरोध में 12 अलग-अलग जगहों पर कंडोम भेजे हैं. इनमें जज पुष्पा वीरेंद्र गनेडीवाला का चैंबर भी शामिल है.

ये भी पढ़ें- जेल से 68 साल बाद निकला 83 साल का शख्स, नई दुनिया से है अंजान; अब आ रहीं ये मुश्किलें

कंडोम भेजने वाली महिला की क्या है मांग

देवश्री ने इंडिया टुडे से बातचीत में कहा कि मैं इस तरह का अन्याय बर्दाश्त नहीं सकती हूं. जस्टिस गनेडीवाला के फैसले की वजह से यौन शोषण से पीड़ित नाबालिग बच्चियों को इंसाफ नहीं मिलेगा. मैं मांग करती हूं कि जस्टिस गनेडीवाला को सस्पेंड किया जाए.

यौन शोषण पर बॉम्बे हाई कोर्ट का फैसला

बॉम्बे हाई कोर्ट (Bombay High Court) की नागपुर बेंच ने पिछले महीने जनवरी में नाबालिग से यौन शोषण (Sexual Abuse) के मामले पर फैसला दिया था. बॉम्बे हाई कोर्ट ने अपने फैसले में कहा था कि किसी नाबालिग के कपड़े उतारे बिना उसको छूना यौन शोषण नहीं माना जा सकता. इसको पोक्सो एक्ट (POCSO Act) के तहत यौन शोषण के रूप में परिभाषित नहीं किया जा सकता.

ये भी पढ़ें- दर्दनाक! वकील पति-पत्नी की दिनदहाड़े बीच सड़क पर हत्या, इस पार्टी के नेता पर आरोप

हालांकि बॉम्बे हाई कोर्ट की नागपुर बेंच के रजिस्ट्री ऑफिस ने कहा है कि उन्हें कंडोम के पैकेट नहीं मिले हैं. नागपुर बार एसोसिएशन के वरिष्ठ वकील श्रीरंग भंडारकर ने कहा कि ऐसा करना कंटेम्प्ट ऑफ कोर्ट है. हम देवश्री त्रिवेदी के खिलाफ एक्शन की मांग करते हैं.

VIDEO

Trending news