पीयूष गोयल ने दी महिलाओं को सौगात, मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने पर दी ये बड़ी छूट
Advertisement

पीयूष गोयल ने दी महिलाओं को सौगात, मुंबई लोकल ट्रेन में सफर करने पर दी ये बड़ी छूट

बीती 16 अक्तूबर को महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय रेलवे से अनुरोध किया था कि महिलाओं को मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी जाए. इस पर विचार करने के बाद रेल मंत्रालय ने महिलाओं को मुंबई लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी है.

फाइल फोटो

मुंबई: रेल मंत्रालय ने मुंबई की महिलाओं के लिए कुछ छूट प्रदान की हैं. मुंबई लोकल (mumbai local train) में आज से बिना QR कोड के महिलाएं सफर कर सकेंगी. महिलाओं को ये छूट सुबह 11 बजे से 3 बजे तक और शाम 7 बजे से देर रात तक के लिए दी गई है. इस सूचना को रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने अपने ट्विटर हैंडल पर साझा किया है. 

  1. आज से मंबई लोकल में महिलाएं करेंगी सफर
  2. कोरोना संक्रमण के चलते कुछ ही लोगों को थी लोकल में सफर की अनुमति
  3. महाराष्ट्र सरकार ने किया था अनुरोध

उन्होंने ट्वीट में लिखा, 'मुझे यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि रेलवे महिलाओं को 21 अक्टूबर से सुबह 11 बजे से 3 बजे के बीच और शाम 7 बजे के बाद उपनगरीय ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति देगा. हम हमेशा तैयार थे और आज महाराष्ट्र सरकार से पत्र प्राप्त होने के बाद हमने इस यात्रा की से अनुमति दी है.'

VIDEO

 

महाराष्ट्र सरकार ने किया था अनुरोध
बता दें, बीती 16 अक्तूबर को महाराष्ट्र सरकार ने भारतीय रेलवे से अनुरोध कर कहा था कि महिलाओं को लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी जाए. इस पर विचार करने के बाद रेल मंत्रालय ने महिलाओं को लोकल ट्रेनों में सफर करने की अनुमति दी है.

कोरोना संक्रमण के चलते उठाए गए ये कदम
फिलहाल, कोरोना वायरस संक्रमण के मद्देनजर केवल आवश्यक सेवा प्रदान कर रहे कर्मचारियों और विशेष श्रेणी के लोगों को ही लोकल ट्रेनों में यात्रा करने की अनुमति है. लोकल ट्रेन में सफर करने वाली महिलाओं के लिए आवश्यक सेवा कर्मचारियों की तरह वैध टिकट लेकर यात्रा करने की अनुमति दी गई है. इस दौरान महिलाओं के लिए QR कोड की जरूरत नहीं होगी. 

ये भी पढ़ें:  भारत ने दिखाई दरियादिली! लद्दाख में पकड़े गए चीनी सैनिक को भेजा वापस

Trending news