Covaxin News: स्वदेशी वैक्सीन लेने वालों के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में मिल सकती है WHO की मंजूरी
Advertisement
trendingNow1996726

Covaxin News: स्वदेशी वैक्सीन लेने वालों के लिए खुशखबरी, अक्टूबर में मिल सकती है WHO की मंजूरी

Covaxin May Get Approval Soon: SAGE की बैठक Covaxin को अंतिम मंजूरी देने के लिए होगी. बैठक में SAGE के वैज्ञानिकों के अलावा भारत बायोटेक के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) के वैक्सीन पर 29 सितंबर को जारी किए गए आधिकारिक दस्तावेजों के मुताबिक, विश्व स्वास्थ्य संगठन अक्टूबर महीने में Covaxin को मंजूरी देने पर अंतिम फैसला (Covaxin Approval Status) करेगा.

  1. 5 अक्टूबर होगी SAGE की बैठक
  2. Covaxin को मंजूरी पर आखिरी फैसला
  3. WHO ने जारी किए आधिकारिक दस्तावेज

Covaxin को जल्द मिल सकती है मंजूरी

बताते चलें कि 5 अक्टूबर को विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) का वैक्सीन पर बना वैज्ञानिकों का Expert ग्रुप Strategic Advisory Group Of Experts (SAGE) Covaxin को मंजूरी देने के लिए बैठक करेगा और Covaxin को मंजूरी देने पर अपना फैसला सुनाएगा.

ये भी पढ़ें- Internet का चक्का जाम? क्या टूट जाएगी मोबाइल फोन-इंटरनेट की दोस्ती

डेढ़ घंटे तक चलेगी SAGE की बैठक

जान लें कि SAGE की ये बैठक Covaxin को अंतिम मंजूरी देने के लिए ही होगी. ये मीटिंग डेढ़ घंटे तक चलेगी. भारतीय समय के अनुसार, SAGE की Covaxin को WHO की मंजूरी देने पर बैठक 4 बजकर 45 मिनट पर शुरू होगी. बैठक में SAGE के वैज्ञानिकों के अलावा भारत बायोटेक के प्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे.

fallback

विश्व स्वास्थ संगठन करेगा अंतिम फैसला

गौरतलब है कि बैठक में कोवैक्सीन के भारत में हुए ट्रायल के डेटा के आधार पर उसके सुरक्षित और प्रभावी होने पर चर्चा होगी. जिसके बाद कोवैक्सीन को मंजूरी देने पर कोई अंतिम फैसला विश्व स्वास्थ संगठन करेगा.

ये भी पढ़ें- युवती ने पुलिसकर्मी के मुंह पर फेंका यूरिन, थाने में भी मचाया बवाल

बता दें कि विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) Pfizer-BioNTech, AstraZeneca, Johnson and Johnson, Moderna और Sinopharm को मंजूरी दे चुका है.

LIVE TV

Trending news