Tokyo Olympics 2021: खिताबी मुकाबले में Ravi Dahiya की हार पर भावुक हुआ Wrestler Sushil Kumar
Advertisement

Tokyo Olympics 2021: खिताबी मुकाबले में Ravi Dahiya की हार पर भावुक हुआ Wrestler Sushil Kumar

दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) गुरुवार को भावुक हो गया. उसने टीवी पर ओलंपिक में रवि दहिया (Wrestler Ravi Dahiya) का फाइनल मुकाबला देखा था. 

ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतने वाले पहलवान रवि दहिया

नई दिल्ली: सागर धनखड़ मर्डर केस में दिल्ली की तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद पहलवान सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) ने गुरुवार को टीवी पर ओलंपिक में रवि दहिया (Wrestler Ravi Dahiya) की कुश्ती का फाइनल मुकाबला देखा. इस दौरान जब रवि दहिया अपने प्रतिद्वंदी रूसी पहलवान से हार गए तो सुशील कुमार भावुक हो उठा.

  1. रवि ने सुशील से सीखे थे दांव पेंच
  2. तिहाड़ प्रशासन ने वार्ड में लगाया टीवी
  3. रवि दहिया से कुछ 'बड़े' की उम्मीद थी

रवि ने सुशील से सीखे थे दांव पेंच

दरअसल रवि दहिया (Wrestler Ravi Dahiya) ने सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) की देखरेख में ही छत्रसाल स्टेडियम में कुश्ती के बेहतरीन दांव पेंच सीखे थे. इसलिए सुशील कुमार उसकी फाइट देखने के लिए बहुत उत्सुक था. उसने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2021) शुरू होते ही जेल प्रशासन से अपनी सेल में टीवी लगवाने का आग्रह किया था. 

तिहाड़ प्रशासन ने वार्ड में लगाया टीवी

पिछले दिनों तिहाड़ जेल (Tihar Jail) प्रशासन ने सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) के वॉर्ड के कॉमन एरिया में टीवी लगाने की अनुमति दी थी. बुधवार को जब रवि दहिया (Wrestler Ravi Dahiya) का मैच शुरू होने वाला था. उससे पहले ही सुशील कुमार अन्य कैदियों के साथ टीवी के सामने बैठ गया. फाइनल मुकाबले में रवि दहिया ने अच्छी फाइट की लेकिन उन्हें रूस के पहलवान जावुर युगुऐव ने 7-4 से पराजित कर दिया. 

ये भी पढ़ें- Sagar Dhankhar Murder Case: पहलवान Sushil Kumar ने क्यों की सागर की हत्या? सामने आया असल कारण

रवि दहिया से कुछ 'बड़े' की उम्मीद थी

खिताबी मुकाबले में इस हार से रवि दहिया (Wrestler Ravi Dahiya) को सिल्वर मेडल से ही संतोष करना पड़ा. वहीं रवि दहिया की हार के बाद सुशील कुमार भावुक हो गया. दरअसल रवि को कुश्ती सिखाने वाले सुशील कुमार (Wrestler Sushil Kumar) ने भी 2012 ओलंपिक में सिल्वर मेडल ही अपने नाम किया था. यही वजह थी कि वह रवि से इस मामले कुछ आगे की उम्मीद लगाए हुए था. 

LIVE TV

Trending news