Nitin Gadkari ने CM योगी को बताया 'श्री कृष्ण', जानें किस काम के कारण की तुलना
Advertisement
trendingNow11608694

Nitin Gadkari ने CM योगी को बताया 'श्री कृष्ण', जानें किस काम के कारण की तुलना

Nitin Gadkari praises Yogi adityanath: गडकरी ने कहा कि यूपी में सड़कों के निर्माण से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी की समस्या दूर होगी. यहां ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को लाने की जरूरत है ताकि ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके.

Nitin Gadkari ने CM योगी को बताया 'श्री कृष्ण', जानें किस काम के कारण की तुलना

केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तुलना भगवान कृष्ण से कर डाली. यूपी की कानून व्यवस्था की स्थिति को नियंत्रित करने के लिए गडकरी ने सीएम योगी को धन्यवाद कहते हुए आभार जताया. केंद्रीय मंत्री गडकरी ने यूपी की सड़कों को अमेरिका की सड़कों की तरह बनाने की बात कही और इसके लिए एक्सप्रेसवे नेटवर्क के निर्माण के अपने इरादों को एक बार फिर दोहराया.

नितिन गडकरी ने यूपी में 10,000 करोड़ रुपये की अलग-अलग नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट्स का शिलान्यास और उद्घाटन किया. इसके बाद गडकरी ने कहा, 'जब मैं भोजन कर रहा था तो मेरी पत्नी ने पूछा कि उत्तर प्रदेश में ये क्या शुरू हो गया है? उनके सवाल पर मैंने उन्हें जवाब दिया और गीता की बात बताते हुए कहा कि जब-जब धरती पर अन्याय होता है तब-तब भगवान धरती पर अवतार लेते हैं और दुष्टता को पूरी तरह समाप्त करते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, 'ये बात भगवान श्री कृष्ण ने कही थी और इसी प्रकार से मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो दुष्ट प्रवृत्ति वाले लोग थे, जो समाज के लिए घातक थे, जो सज्जन लोगों पर अन्याय और अत्याचार करते थे. उन सज्जनों की रक्षा के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जो कठोर कदम उठाए हैं इसके लिए व्यक्तिगत रूप से और देश की जनता की ओर से मैं योगी जी का बहुत-बहुत आभार प्रकट करता हूं.' 

'सीएम योगी ने उठाए कड़े कदम'

केंद्रीय मंत्री ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तारीफ करते हुए कहा कि इन्होंने समाज की कुरीतियों और खतरनाक प्रवृत्तियों से समाज के भले लोगों को बचाने के लिए कड़े कदम उठाए हैं. हाल के दिनों में उत्तर प्रदेश में अपराधों पर लगाम कसने के लिए कठोर एक्शन लिए गए हैं. सरकार द्वारा माफियाओं और गलत काम करने वालों की अवैध संपत्तियों को बुलडोजर चलाने का काम किया गया है.

गडकरी ने कहा, 'मुझे खुशी है कि योगी जी ने कानून-व्यवस्था की स्थिति के बारे में एक आदर्श स्थापित किया है. मैंने पहले कहा था कि हम उत्तर प्रदेश की सड़कों को अमेरिका के बराबर बनाएंगे और उस दिशा में हमारे प्रयास शुरू हो गए हैं. योगी जी, मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि धीरे-धीरे दिल्ली से लखनऊ की उड़ान सेवा बंद हो जाएगी क्योंकि लोगों को यह सोचने पर मजबूर कर दिया जाएगा कि हवाई जहाज से जाना है या सड़क से.'

गडकरी ने कहा कि यूपी में सड़कों के निर्माण से गरीबी, भुखमरी और बेरोजगारी की समस्या दूर होगी. यहां ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री को लाने की जरूरत है ताकि ज्यादा लोगों को रोजगार मिल सके.

केंद्रीय मंत्री ने चित्रकूट में 258 किलोमीटर राम वन गमन सड़क को फोर लेन करने का ऐलान किया. साथ ही उन्होंने 200 करोड़ की लागत से 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास बनाने, महोबा में 18 किलोमीटर फोर लेन बाईपास का निर्माण करने और अरतारा में 15 किलोमीटर फोर लेन बाईपास के साथ प्रयागराज से मिर्जापुर के बीच 70 किलोमीटर की दूरी को फोर लेन करने का भी ऐलान किया.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news