योगी सरकार ने भगवान राम की नगरी अयोध्या को दिया बड़ा तोहफा, मिलेगी बेहतरीन सुविधा
Advertisement

योगी सरकार ने भगवान राम की नगरी अयोध्या को दिया बड़ा तोहफा, मिलेगी बेहतरीन सुविधा

Yogi Govt Gift To Ayodhya: बीजेपी के प्रवक्ता ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि अयोध्या में सबसे बेहतरीन सड़क, हवाई, रेल और जलमार्ग की सुविधा होगी. जल्द ही अयोध्या में इंटरनेशनल एयरपोर्ट का शिलान्यास होगा.

फाइल फोटो | फोटो साभार- PTI

अयोध्या: उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) सरकार अब अयोध्या (Ayodhya) को जलमार्ग के जरिए अन्य जगहों से जोड़ने की योजना बना रही है. राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा, 'हजारों साल पहले अयोध्या की राजकुमारी ने जलमार्ग के माध्यम से कोरिया की यात्रा की थी. इसी से संकेत लेते हुए राज्य सरकार अब अयोध्या को सरयू और घाघरा नदियों के माध्यम से जलमार्ग से जोड़ने के विकल्पों का पता लगाएगी जो मंदिर से पास से होकर बहती हैं.'

  1. अयोध्या के विकास में सभी के सहयोग की जरूरत- बीजेपी
  2. जलमार्ग से कनेक्ट होगा अयोध्या- बीजेपी
  3. सरयू और घाघरा के माध्यम से जलमार्ग से जोड़ने के विकल्प की खोज

जलमार्ग से अयोध्या आई थीं कोरिया की राजकुमारी!

कोरिया के साथ अयोध्या के संबंधों को याद करते हुए उन्होंने कहा, 'कहा जाता है कि कोरिया की राजकुमारी सुरीरत्न अयोध्या से जलमार्ग के रास्ते कोरिया से अयोध्या पहुंची थीं.' उन्होंने कहा कि नई अयोध्या में सबसे अच्छी सड़क, हवाई, रेल और जलमार्ग की कनेक्टिविटी होगी.

ये भी पढ़ें- धूमधाम से मनाया कुत्ते का बर्थडे, लगाए साथियों के होर्डिंग; गुदगुदा देंगे इनके नाम

यूपी के कई जिलों को बड़ी सौगात

बता दें कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हाल ही में उन्नाव, श्रावस्ती, गोरखपुर, हरदोई, संभल, मिर्जापुर, लखनऊ, कानपुर और कानपुर देहात के अस्पतालों के लिए 500 स्वास्थ्य कल्याण केंद्रों और 50 बेड वाले आयुष अस्पतालों के साथ-साथ सरकारी आयुर्वेदिक कॉलेज और 50 बेड के आयुष की आधारशिला रखी.

अयोध्या में बनेगा इंटरनेशनल एयरपोर्ट

उत्तर प्रदेश के सभी आयुर्वेदिक डिग्री कॉलेजों को आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी से जोड़ने का काम जारी है. बीजेपी प्रवक्ता ने बताया कि प्रधानमंत्री जल्द ही अयोध्या में अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे की आधारशिला रखेंगे.

ये भी पढ़ें- नए साल 2022 में होने वाली छुट्टियों की लिस्ट जारी, प्लान बनाने से पहले जरूर देख लें

उन्होंने कहा, 'अयोध्या को दुनिया के सबसे खूबसूरत शहर के रूप में विकसित करने के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संकल्प को पूरा करने के लिए सभी के सहयोग की जरूरत है.'

(इनपुट- आईएएनएस)

LIVE TV

Trending news