WATCH: योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, मंदिर निर्माण का लिया जायजा
Advertisement
trendingNow11831725

WATCH: योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या, रामलला के दरबार में लगाई हाजिरी, मंदिर निर्माण का लिया जायजा

Yogi Adityanath in Ayodhya: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने अयोध्या दौरे के दौरान राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर पहुंचकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की.

(@myogiadityanath)

Yogi Adityanath News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को अयोध्या पहुंचे जहां वह कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. मुख्यमंत्री योगी ने रामलला के दरबार में हाजिरी लगाई और फिर राममंदिर निर्माण की प्रगति देखी.

इस मौके पर उनके साथ श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय भी मौजूद रहे. शनिवार को उनका हेलीकॉप्टर राम कथा पार्क हेलीपैड पर उतरा. इसके बाद उन्होंने राममंदिर आंदोलन के नायक रहे रामचंद्र दास परमहंस की समाधि पर पहुंचकर उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की. यहां से रामजन्मभूमि के लिए परिसर के लिए उनका काफिला रवाना हो गया.

मुख्यमंत्री ने ट्वीट किया, 'आपदामपहर्तारं दातारं सर्वसम्पदाम्। लोकाभिरामं श्रीरामं भूयो भूयो नमाम्यहम्॥ श्री अयोध्या जी में आज भगवान श्री रामलला के दर्शन-पूजन का परम सौभाग्य प्राप्त हुआ। जय श्री राम!'

 

दिगंबर अखाड़ा और योगी आदित्यनाथ
सीएम योगी का दिगंबर अखाड़ा से गहरा जुड़ाव है. गोरक्षपीठ की तीन पीढि़यों का यहां से जुड़ाव रहा है. सीएम के गुरु अवैद्यनाथ व परमहंस की काफी घनिष्ठता थी. मुख्यमंत्री भी अपनी पीढ़ी की परंपरा का निर्वहन कर रहे हैं. दिगंबर अखाड़ा राममंदिर आंदोलन का प्रधान केंद्र भी रहा है.

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news