चलती ट्रेन से गिरा युवक, जान बचाने ट्रेन के ड्राइवर ने किया ऐसा काम; हर कोई कर रहा तारीफ
Advertisement

चलती ट्रेन से गिरा युवक, जान बचाने ट्रेन के ड्राइवर ने किया ऐसा काम; हर कोई कर रहा तारीफ

राहुल का उपचार कर रहे न्यूरो सर्जन डॉ. राजेश डाबी ने बताया कि फिलहाल वह खतरे से बाहर है.

राहुल को अभी आईसीयू में रखा गया है.

जलगांव: महाराष्ट्र के जलगांव में गुरुवार को एक जख्मी युवक की जान बचाने के लिए रेलवे ने उल्टी दिशा में ट्रेन को दौड़ा दिया. युवक चलती ट्रेन से ट्रैक पर गिर पड़ा था. गार्ड ने देखा तो इसकी सूचना चालक को दी. रेलवे प्रशासन ने ट्रेन को फिर से दो किमी पीछे की ओर चलाने का निर्णय लिया और युवक को उठाकर रेलवे स्टेशन पहुंचाया गया. यहां पर पहले से तैयार एंबुलेंस के जरिये जीआरपी ने युवक को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां युवक खतरे से बाहर है.

जानकारी के मुताबिक, परधाडे स्टेशन से देवलाली भुसावल पैसेंजर ट्रेन, नंबर 51181 गुरुवार सुबह करीब 9.30 बजे निकली. इस दौरान ट्रेन में सफर कर रहा राहुल संजय पाटील (27) अचानक से नीचे गिर पड़ा. इसके बाद ट्रेन करीब दो किमी तक आगे जा चुकी थी. इसी बीच ट्रेन के चालक दिनेश कुमार को गार्ड ने मैसेज कर युवक के ट्रेन से गिरने की जानकारी दी. साथ ही कहा कि युवक को बचाया जा सकता है. इस पर चालक, गार्ड और रेलवे प्रशासन ने संयुक्त रूप से युवक को बचाने का निर्णय लिया.

इसके बाद ट्रेन को पीछे की ओर दो किमी वापस लाया गया और युवक को उठाकर जलगांव स्टेशन पर छोड़ा. यहां पर पहले से ही सूचना मिलने के कारण जीआरपी ने एंबुलेंस को तैयार रखा था. ट्रेन के आते ही राहुल को स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. राहुल का उपचार कर रहे न्यूरो सर्जन डॉ. राजेश डाबी ने बताया कि फिलहाल वह खतरे से बाहर है. अगर वक्त पर राहुल को नहीं लाया जाता तो उसकी जान भी जा सकती थी. राहुल को अभी आईसीयू में रखा गया है.

Trending news