कबाड़ बेचकर शख्स ने कमाए 1743 करोड़, अब कांग्रेस के टिकट पर लड़ेगा चुनाव
Advertisement
trendingNow11035464

कबाड़ बेचकर शख्स ने कमाए 1743 करोड़, अब कांग्रेस के टिकट पर लड़ेगा चुनाव

Richest Politician Of Karnataka: युसूफ शरीफ का बचपन गरीबी में कटा. वो 14 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं. उनके पिता एक बेकरी चलाते थे जो बाद में घाटे में चली गई थी.

कांग्रेस नेताओं के साथ युसूफ शरीफ | फोटो साभार- आईएएनएस.

बेंगलुरु: कर्नाटक (Karnataka) के बेंगलुरू (Bengaluru) शहर से एमएलसी चुनाव (MLC Election) के लिए कांग्रेस उम्मीदवार (Congress Candidate) युसूफ शरीफ (Yusuf Sharif) उर्फ केजीएफ बाबू उर्फ स्क्रैप बाबू ने चुनाव आयोग (Election Commission) को दिए अपने हलफनामे में 1,743 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है. इसके साथ ही वो कर्नाटक के सबसे अमीर राजनेता बन गए हैं. इससे पहले सत्तारूढ़ बीजेपी (BJP) सरकार के मंत्री एमटीबी नागराज ने 1,200 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की थी. अभी तक उन्हें राज्य का सबसे अमीर राजनेता माना जाता था, लेकिन अब युसूफ शरीफ उनसे आगे निकल गए हैं.

  1. स्क्रैप मटेरियल डिवीजन में काम कर चुके हैं युसूफ शरीफ
  2. युसूफ शरीफ ऑटो ड्राइवर भी रह चुके हैं
  3. युसूफ शरीफ के पास है 1.10 करोड़ रुपये की घड़ी

जब युसूफ ने खरीद ली अमिताभ बच्चन की कार

अपने हलफनामे में 54 साल के यूसुफ शरीफ ने कहा कि उनके पास 1.10 करोड़ रुपये की एक हाथ की घड़ी है, 4.8 किलोग्राम सोना और बेंगलुरु और उसके आसपास सैकड़ों एकड़ कृषि और गैर-कृषि भूमि है, जिसकी कीमत 1,593.27 करोड़ रुपये है. उन्होंने बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से एक रोल्स रॉयस फैंटम कार खरीदी थी, जिसके लिए वो हाल ही में चर्चा में आए थे क्योंकि परिवहन अधिकारियों ने दस्तावेजों के अभाव में इस गाड़ी को जब्त कर लिया था.

ये भी पढ़ें- अफ्रीकी कोरोना वायरस से मची खलबली, केंद्र ने राज्यों को लिखी चिट्ठी; अलर्ट जारी

कबाड़ के कारोबार ने बना दिया सबसे अमीर नेता

यूसुफ शरीफ 14 भाई-बहनों में सबसे बड़े हैं और गरीबी में पले-बढ़े हैं. वो रियल एस्टेट समेत कई कारोबार चलाते हैं. सूत्रों का दावा है कि उनकी संपत्ति 4,000 करोड़ रुपये से ज्यादा की है. युसूफ शरीफ ने भारत गोल्ड माइंस के स्क्रैप मटेरियल डिवीजन में काम किया. उनके पिता के पास एक बेकरी थी और जब वो घाटे में चली गई तो युसूफ एक ऑटो ड्राइवर बन गए. बाद में उन्होंने कबाड़ का कारोबार शुरू किया, जिससे उनकी किस्मत चमक गई.

क्या है युसूफ शरीफ का मुख्य कारोबार?

बता दें कि युसूफ शरीफ के कारोबार में मुख्य रूप से जमीन खरीदना और बेचना शामिल है. उनकी दो पत्नियां हैं- रुकासन ताज और शाजिया तरन्नुम हैं. उनके पांच बच्चे हैं. यूसुफ शरीफ ने 100 करोड़ रुपये की चल संपत्ति और 1,643.59 करोड़ रुपये की अचल संपत्ति घोषित की है.

ये भी पढ़ें- सरकारी अधिकारियों के घर रेड में मिला काले धन का खजाना, आय से 800 गुना संपत्ति जब्त

चित्रदुर्ग से कांग्रेस उम्मीदवार बी सोमशेखर ने 116 करोड़ रुपये, धारवाड़ से बीजेपी उम्मीदवार, पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार के भाई प्रदीप शेट्टार ने 89 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है. सूरज रेवन्ना, पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते ने 61 करोड़ रुपये की संपत्ति घोषित की है.

(इनपुट- आईएएनएस)

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news