#ZEENewsCreatesWorldRecord ट्विटर पर नंबर-1, CAA समर्थकों ने शेयर किए अपने विचार

ZEE NEWS के नागरिकता कानून पर जागरूकता अभियान को सिर्फ 7 दिनों में मिले 1 करोड़ से ज्यादा मिस्ड कॉल

#ZEENewsCreatesWorldRecord ट्विटर पर नंबर-1, CAA समर्थकों ने शेयर किए अपने विचार

नई दिल्ली: नागरिकता संशोधन कानून (Citizenshp Amendment Act) पर चल रहे ज़ी न्यूज़ (ZEE NEWS) के जागरूकता अभियान ने इतिहास रच दिया और नया वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया. अब तक 1 करोड़ से ज्यादा लोग ज़ी न्यूज की तरफ से जारी किए गए नंबर पर मिस्ड कॉल देकर सीएए का समर्थन कर चुके हैं. साथ ही शुक्रवार को हैशटैग ZEENewsCreatesWorldRecord भी ट्विटर पर पहले स्थान पर ट्रेंडिंग में रहा. इसके जरिए मुहिम का समर्थन करने वाले यूजर्स ने अपने-अपने जज्बात भी शेयर किए.

दुनिया के सबसे बड़े डिजिटल जनमत संग्रह को महज 7 दिनों में Zee News के इस अभियान को 1 करोड़ 10 हज़ार से ज्यादा लोगों का समर्थन मिल चुका है. इसलिए आज हम टुकड़े-टुकड़े गैंग को बताएंगे कि एक करोड़ भारतीयों की ताकत क्या होती है. लेकिन सबसे पहले आप संक्षेप में यह जान लीजिए कि एक करोड़ लोग हमारे इस अभियान के साथ कैसे जुड़े? हमने इस अभियान की शुरुआत 21 दिसंबर को की थी. दो दिनों में हमें 10 लाख से ज्यादा लोग मिस्ड कॉल (Missed Cal)l कर चुके थे. 24 दिसंबर को ये आंकड़ा 50 लाख के ऊपर चला गया और 26 दिसंबर तक 75 लाख लोग इन नंबर्स पर मिस्ड कॉल करके अपनी राय दर्ज करा चुके थे. हमें ये बताते हुए बहुत खुशी हो रही है कि शुक्रवार को अब ये आंकड़ा एक करोड़ से भी ज्यादा हो चुका है.

1 करोड़ लोगों की अहमियत
देश के टुकड़े टुकड़े गैंग और ज़ी न्यूज़ की कोशिशों को झूठा बताने वालों लोगों को आज इन 1 करोड़ लोगों की अहमियत पहचाननी चाहिए. क्या टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग जानते हैं कि दुनिया के 133 देश ऐसे हैं जिनकी आबादी एक करोड़ या फिर उससे भी कम है. ग्रीस, पुर्तगाल, जॉर्डन और स्वीडन जैसे देशों की जनसंख्या 1 करोड़ से थोड़ी ज्यादा है जबकि UAE, इजरायल, सिंगापुर, डेनमार्क और फिनलैंड जैसे देशों की आबादी 1 करोड़ से भी कम है. वहीं, न्यूज़ीलैंड की जनसंख्या तो 50 लाख भी नहीं है. यानी अगर हमें मिस्ड कॉल देने वाले लोग इन देशों के नागरिक होते तो वहां पूर्ण बहुमत से सरकार बनवा देते.
 

झारखंड में सरकार बनाने वाले जेएमएम, कांग्रेस और आरजेडी के गठबंधन को भी सिर्फ 53 लाख वोट मिले हैं. इतना ही नहीं, अगर ये एक करोड़ लोग चाहें तो भारत के आधे से ज्यादा राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में सरकार बनवा सकते हैं. भारत में 16 राज्य और केंद्र शासित प्रदेश ऐसे हैं जहां की आबादी एक करोड़ से कम हैं.
 
दुनिया के 100 से ज्यादा देशों से कॉल
आपको जानकर हैरानी होगी कि हमें ये मिस्ड कॉल सिर्फ भारत के शहरों और गांवों से नहीं बल्कि दुनिया के 100 से ज्यादा देशों से आ रही हैं. इनमें अफगानिस्तान और बांग्लादेश जैसे देश भी शामिल हैं. नए कानून का सबसे ज्यादा फायदा पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश से आने वाले अल्पसंख्यकों को ही मिलने वाला है.

 

इसके अलावा हमें जापान, कंबोडिया, चीन, कनाडा, यूएई, फ्रांस, इंडोनिशिया, ईरान और ब्राज़ील जैसे देशों से भी लगातार कॉल आ रही है. दुनिया के करीब 208 देशों में 3 करोड़ से ज्यादा भारतीय रहते हैं और इनमें से 3 लाख भारतीय हर रोज़ हमें कॉल करके अपनी राय दे रहे हैं. हमें सबसे ज्यादा मिस्ड कॉल जिन देशों से आई हैं, उनमें सबसे ऊपर रूस है. यहां से हमें 76 हज़ार से ज्यादा लोगों ने कॉल्स किए हैं. इसके बाद म्यांमार, टर्की और फिलीपींस से हमें सबसे ज्यादा कॉल्स आई हैं.