DNA: पश्चिम बंगाल में किसने किया बांग्लादेशी सांसद का मर्डर? अभी तक नहीं मिली बॉडी, क्या बंगाल सीआईडी कर पाएगी खुलासा
Advertisement
trendingNow12259443

DNA: पश्चिम बंगाल में किसने किया बांग्लादेशी सांसद का मर्डर? अभी तक नहीं मिली बॉडी, क्या बंगाल सीआईडी कर पाएगी खुलासा

Bangladesh MP Murder in West Bengal: अपने कान का इलाज करवाने पश्चिम बंगाल आए बांग्लादेश के एमपी की हत्या कर दी गई है. गायब होने के 8 दिन बाद आज इसका खुलासा हुआ. हालांकि अब तक उनकी डेडबॉडी नहीं मिल पाई है. 

 

DNA: पश्चिम बंगाल में किसने किया बांग्लादेशी सांसद का मर्डर? अभी तक नहीं मिली बॉडी, क्या बंगाल सीआईडी कर पाएगी खुलासा

DNA on Bangladesh MP Murder in West Bengal: चुनाव प्रचार में वायरल बयानों के बीच आज बंगाल में एक हाई-प्रोफाइल हत्याकांड ने सनसनी फैला दी है. भारत में पिछले आठ दिनों से लापता बांग्लादेश के सांसद अनवारुल अजीम की कोलकाता में हत्या कर दी गई है. पुलिस के मुताबिक सांसद अजीम की हत्या बांग्लादेश से आए सुपारी किलर्स ने की है. जिनके साथ अजीम को आखिरी बार कोलकाता के न्यू टाउन इलाके के एक फ्लैट में जाते हुए देखा गया था. हालांकि अभी ये क्लियर नहीं है कि सांसद अजीम की हत्या उसी फ्लैट में की गई या कहीं और क्योंकि पुलिस को अभी तक सांसद का शव नहीं मिला है.

बांग्लादेशी सांसद की मर्डर मिस्ट्री

आठ दिनों तक बांग्लादेश के सांसद की गुमशुदगी एक मिस्ट्री बनी हुई थी. अब उनकी हत्या एक मिस्ट्री बन गई है. 56 साल के बांग्लादेशी सांसद अनवारुल अजीम, 12 मई को कोलकाता आए थे. वो एक कान से नहीं सुन पाते और उसी का ईलाज करवाने भारत आए थे. कोलकाता में वो अपने मित्र गोपाल बिस्वास के घर पर रह रहे थे. 13 मई को सांसद डॉक्टर के पास जाने की बात कहकर दोस्त के घर से निकले थे.

13 मई की शाम को सांसद अजीम ने अपने दोस्त को Whatsapp मैसेज करके बताया कि वो दिल्ली जा रहे हैं. 15 मई को सांसद अजीम ने दोस्त गोपाल बिस्वास को Whatsapp Message किया कि वो दिल्ली पहुंच गए हैं और VIPs के साथ हैं इसलिए उन्हें फोन ना किया जाए. 17 मई को सांसद अजीम के परिवार ने बांग्लादेश से गोपाल बिस्वास को फोन कर बताया कि सांसद अजीम का फोन बंद आ रहा है. इसके बाद कोलकाता पुलिस ने 17 मई को ही उनके फोन की लोकेशन, बिहार के मुजफ्फरपुर में ट्रैक की थी. 

बंगाल सीआईडी करेगी अब जांच

अब कोलकाता में उनकी हत्या की खबर आई है, जो कई सवाल उठाती है. जिनका जवाब देने और जांच करने का जिम्मा बंगाल CID को सौंप दिया गया है. सवाल ये है कि बांग्लादेश के सांसद की भारत में हत्या किसने की होगी ? सूत्रों के मुताबिक पुलिस टीम ने उस कार ड्राइवर से पूछताछ की जो सांसद अजीम को उनके दोस्त के घर से लेकर गया था.

 

ड्राइवर ने पुलिस को बताया कि अज़ीम के कार में बैठने के बाद तीन और लोग उसमें सवार हुए थे. उनमें दो पुरुष थे और एक महिला थी. बाद में ये चारों लोग कोलकाता के न्यू टाउन इलाके में स्थित एक फ्लैट में गए. पुलिस को न्यूटाउन के उस फ्लैट के अंदर खून के निशान मिले हैं. लेकिन सांसद का शव अभी तक बरामद नहीं हो सका है.

बांग्लादेश ने बताया प्री- प्लान मर्डर

बांग्लादेश के गृहमंत्री ने सांसद अजीम की हत्या को Pre Planned Murder बताया है. अजीम की हत्या में तीन संदिग्धों को बांग्लादेश में गिरफ्तार भी किया गया है. हालांकि बांग्लादेश सरकार की तरफ से अभी तक सांसद अजीम की हत्या के Motive पर साफ तौर से कुछ नहीं कहा गया है. लेकिन ये मान लिया है कि सांसद अजीम की हत्या हो चुकी है. 

बांग्लादेश मीडिया में सांसद की हत्या को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं और सांसद अजीम की कोलकाता में हत्या की मर्डर मिस्ट्री पर कई दावे किये जा रहे हैं. 2014 में सांसद बनने से पहले अनवारुल अजीम का नाम, बांग्लादेश पुलिस के रिकॉर्ड में International Gold, Drug और Arms Smugglers की लिस्ट में शामिल था. 

सांसद बनने से पहले दर्ज थे 21 मुकदमे

वर्ष 2000 से लेकर 2008 के बीच बांग्लादेश में अनवारुल अजीम के ऊपर 21 मुकदमे दर्ज थे. वर्ष 2008 में सांसद अजीम का नाम इंटरपोल की Most Wanted List में भी शामिल था. लेकिन सांसद बनने के बाद उनके ऊपर दर्ज सारे मुकदमे रद्द कर दिये गये थे. इसी आधार पर बांग्लादेश की मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि सांसद अजीम की हत्या में भारत-बांग्लादेश बॉर्डर पर एक्टिव ड्रग-आर्म्स स्मगलर्स का हाथ हो सकता है.

TAGS

Trending news