ZEE News ने नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस
Advertisement

ZEE News ने नवजोत सिंह सिद्धू को भेजा 1000 करोड़ का मानहानि नोटिस

हाल में हुए 5 राज्‍यों के विधानसभा चुनावों के दौरान अलवर जिले में हुई एक चुनावी रैली में नवजोत सिंह सिद्धू के सामने पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगे थे. VIDEO और खबर द‍िखाकर इसका खुलासा जी न्‍यूज ने क‍िया था.

नवजोत सि‍ंह स‍िद्धू इससे पहले पाकि‍स्‍तान के सेना प्रमुख को गले लगाने के कारण वि‍वाद में रह चुके हैं. फाइल फोटो

नई दिल्‍ली : ZEE News ने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू को जी मीडिया के खिलाफ झूठे आरोप लगाने और अपमानि‍त करने के लिए 1000 करोड़ रुपए का मानहानि का नोटिस भेजा है. नोटिस में कहा गया है कि यदि सिद्धू इसके लिए माफी नहीं मांगते हैं तो इस मामले में न्‍याय के लिए उनके खिलाफ सभी कानूनी विकल्‍पों का सहारा ल‍िया जाएगा. ये मामला राजस्‍थान में नवजोत सिंह सिद्धू की रैली में ''पाकिस्‍तान जिंदाबाद'' के नारे लगाने से जुड़ा हुआ है. इसका खुलासा जी न्‍यूज ने सबसे पहले किया था. अलवर जिले में हुई चुनावी रैली में सिद्धू के सामने पाकिस्‍तान जिंदाबाद के नारे लगे थे. इस खबर को सामने लाने पर सिद्धू ने जी न्‍यूज पर ही झूठे आरोप जड़ दिए थे.

इस मामले में जी न्यूज (Zee News) ने चुनाव आयोग में पंजाब सरकार में मंत्री  सिद्धू और अन्य कांग्रेसी नेताओं के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी. ये शिकायत कांग्रेस नेताओं के खिलाफ दर्ज कराई गई, क्योंकि उन्होंने राष्ट्रविरोधी तत्वों को पाकिस्तान के पक्ष में नारे लगाने की अनुमति देकर आचार संहिता का उल्लंघन किया था. अपनी शिकायत में जी न्यूज़ ने इस घटना पर कांग्रेस पार्टी के सदस्यों के खिलाफ व्यापक जांच और सख्त कार्रवाई की मांग की.

'कांग्रेस, मीडिया की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है': सुधीर चौधरी

जी न्यूज़ ने उस VIDEO को देखा, जिसमें कुछ लोग पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे. कांग्रेसी नेताओं ने आरोप लगाया था कि यह VIDEO छेड़छाड़ करके बनाया गया है. सोशल मीडिया पर इसे लेकर आपत्ति जताई गई थी, लेकिन सिद्धू ने उल्‍टे ज़ी न्यूज के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की धमकी दे डाली थी.

हालांक‍ि सच्चाई इसके उलट थी. कांग्रेस नेताओं ने देश-विरोधी नारों वाला हिस्सा हटाकर अपनी सुविधा के हिसाब से VIDEO ट्वीट कि‍ए थे. इसका खुलासा जी न्‍यूज ने अपने कार्यक्रम में किया था. ट्विटर पर, सुरजेवाला ने दावा किया कि सिद्धू की रैली में जो नारा दिया गया, वह 'सत श्री अकाल' था. सुरजेवाला ने अपने दावे के समर्थन में रैली का एक VIDEO ट्वीट किया. इस दावे को जी न्यूज के प्रधान संपादक सुधीर चौधरी ने चुनौती दी. सुधीर चौधरी ने कांग्रेस के दावे की पोल खोल दी और साबित किया कि कांग्रेस ने एडिट किया हुआ VIDEO पोस्ट किया है, जबकि असली VIDEO में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए थे.

Trending news