कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया 1 करोड़ नौकरियों का वादा
Advertisement

कर्नाटक चुनाव : कांग्रेस ने घोषणा पत्र में किया 1 करोड़ नौकरियों का वादा

भाजपा पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि उसका घोषणापत्र कर्नाटक के लोगों के लिए नहीं होगा और उसमें आरएसएस के विचार की झलक होगी.

कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस का घोषणापत्र जारी करते पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी. (PTI/27 April, 2018)

मैंगलुरु: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटक विधानसभा चुनाव के लिए आज पार्टी का घोषणापत्र जारी किया. पार्टी ने फिर से सरकार बनने पर अगले पांच वर्षों में एक करोड़ नौकरियां देने का वादा किया है. राहुल ने इस घोषणापत्र को ‘कर्नाटक की जनता की आवाज’ करार दिया और कहा कि इसे ‘‘तीन या चार लोगों ने बंद कमरे में बैठकर तैयार नहीं किया है.’’ भाजपा पर कटाक्ष करते हुए राहुल ने कहा कि उसका घोषणापत्र कर्नाटक के लोगों के लिए नहीं होगा और उसमें आरएसएस के विचार की झलक होगी.

  1. राहुल का दावा, सिद्धरमैया सरकार ने अपने 95 फीसदी वादे पूर किए.
  2. कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा.
  3. कर्नाटक चुनाव के मतों की मतगणना 15 मई को होगी.

कर्नाटक चुनाव के लिए शुक्रवार (27 अप्रैल) को कांग्रेस का घोषणपत्र जारी करने की सूचना साझा करते हुए राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘‘यह कर्नाटक के लोगों के ‘मन की बात’ करता है. इसमें वह खास वादे हैं जिन्हें पूरा करने की हम मंशा रखते हैं. इसमें अगले पांच वर्ष में एक करोड़ नयी नौकरियों के सृजन का वादा भी है.’’

कांग्रेस अध्यक्ष ने दावा किया कि सिद्धरमैया सरकार ने अपने 95 फीसदी वादे पूर किए है. कर्नाटक में 224 सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा और 15 मई को मतगणना होगी.

Trending news