कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल में भर्ती

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. येदियुरप्पा ने वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि ट्विटर पर की.

कर्नाटक के CM बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव, हॉस्पिटल में भर्ती

बैंगलुरू: कर्नाटक के मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. येदियुरप्पा ने वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि ट्विटर पर की. उन्होंने ट्वीट करके कहा कि मैं ठीक हूं, लेकिन डॉक्टरों की सलाह पर एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं. उन्होंने हाल ही में उनके संपर्क में आए लोगों से खुद को क्वारंटीन करने का अनुरोध किया. 

 

 

 

इससे पहले, उत्तर प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और यूपी सरकार के जलशक्ति मंत्री महेंद्र सिंह के कोरोना वायरस संक्रमित होने की खबर आई. स्वतंत्र देव सिंह ने स्वयं ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा, 'मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे, जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जांच कराई. मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है." बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में कहा कि डॉक्टर की सलाह पर वह होम आइसोलेशन में चले गए हैं. 

इस बीच, उत्तर प्रदेश सरकार के एक और कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह (जलशक्ति मंत्री) कोरोना संक्रमित पाये गये हैं. उन्हें एसजीपीजीआई में भर्ती कराया गया है. सिंह मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लखनऊ दौरे के वक्त उनके साथ रहे थे. चौहान भी कोरोना संक्रमित पाए गए थे.  चौहान मध्य प्रदेश के पूर्व राज्यपाल लालजी टंडन के अंतिम संस्कार में शामिल होने लखनऊ आए थे.

केंद्रीय मंत्री शाह और तमिलनाडु के राज्यपाल कोरोना संक्रमित 
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित रविवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर जानकारी देते हुए कहा, "कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने जांच करवाई और रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है. मेरी तबीयत ठीक है परंतु डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूं." शाह को गुरुग्राम के मेंदाता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 
गृह मंत्री ने बीते कुछ दिनों के दौरान अपने संपर्क में आए लोगों से भी कोरोना वायरस की जांच कराने और आइसोलेशन में रहने का अनुरोध किया. 

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा, कांग्रेस नेता राहुल गांधी, द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी समेत अनेक नेताओं ने गृह मंत्री के जल्द स्वस्थ होने की कामना की. 

तमिलनाडु के राज्यपाल बनवारी लाल पुरोहित कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. हालांकि, मामूली संक्रमण होने के चलते उन्हें होम क्वारंटीन  में रहने की सलाह दी गई है. चेन्नई के कावेरी अस्पताल ने बुलेटिन जारी कर रविवार को यह जानकारी दी. राजभवन में तीन लोगों के संक्रमित पाए जाने के बाद 80 वर्षीय पुरोहित 29 जुलाई से खुद ही आइसोलेश्न में चले गए थे. राज्य के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उपमुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम और द्रमुक अध्यक्ष एम के स्टालिन सहित अन्य नेताओं ने राज्यपाल के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की.