सोनिया और राहुल से मिले कुमारस्वामी, शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता
Advertisement

सोनिया और राहुल से मिले कुमारस्वामी, शपथ ग्रहण समारोह में आने का दिया न्योता

कुमारस्वामी ने सोमवार को बसपा प्रमुख मायावती से भी मुलाकात की साथ ही उन्होंने सीपीआई महासचिव सीताराम येचुरी से भी बात की.

कुमारस्वामी ने कहा, 'मैं गांधी परिवार के प्रति आदर दिखाना चाहता था, इसलिए मैं यहां आया. (फोटो साभार - ANI)

नई दिल्ली: कर्नाटक के मुख्यमंत्री के तौर पर 23 मई को शपथ ग्रहण के पहले जेडीएस नेता कुमारस्वामी भी सोमवार को दिल्ली पहुंचे हैं. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद कुमारस्वामी ने कहा, 'मैं गांधी परिवार के प्रति आदर दिखाना चाहता था, इसलिए मैं यहां आया. मैंने दोनों को शपथ ग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया है जिसे उन्होंने स्वीकर लिया है. दोनों शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे.'  

बता दें कुमारस्वामी कर्नाटक के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ग्रहण लेने जा रहे हैं. बीजेपी के पास पर्याप्त संख्या बल नहीं होने के कारण बी एस येदियुरप्पा ने विधानसभा में शक्ति परीक्षण से पहले ही शनिवार को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद कुमारस्वामी ने राज्यपाल वजुभाई वाला से मुलाकात की और कहा कि उन्हें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित किया गया है. 

मायावती से मिले कुमारस्वामी
कुमारस्वामी ने इससे पहले बीएसपी प्रमुख मायावती से मुलाकात की और कांग्रेस-जद (एस) की सरकार बनाने की योजनाओं पर चर्चा की. जेडीएस ने कर्नाटक चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद कांग्रेस के साथ गठबंधन किया और चुनाव पूर्व उसका बीएसपी के साथ गठबंधन था.

वहीं उन्होंने सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी से फोन पर बात की और उन्हें शपथग्रहण समारोह में आने का न्यौता दिया. वहीं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होंगे. एक सरकारी अधिकारी ने बताया , ‘केजरीवाल, एचडी कुमारस्वामी के शपथ ग्रहण समारोह में उपस्थित रहेंगे. उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने आमंत्रित किया है.’ 

Trending news