Beauty Hacks: टूटे और एक्सपायर ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह इन चीजों का करें इस्तेमाल, कमाल के हैं ये 5 हैक्स
Advertisement
trendingNow12082750

Beauty Hacks: टूटे और एक्सपायर ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह इन चीजों का करें इस्तेमाल, कमाल के हैं ये 5 हैक्स

Beauty Tips: अगर आपके मेकअप करना पसंद है तो सबसे ज्यादा जरूरी है कि आपको ब्यूटी प्रोडक्ट से जुड़े हैक्स के बारे में पता हो. आज हम आपको ऐसे ही कुछ हैक्स के बारे में बताने वाले हैं.

Beauty Hacks: टूटे और एक्सपायर ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह इन चीजों का करें इस्तेमाल, कमाल के हैं ये 5 हैक्स

Hacks For Broken Beauty Products: बाजार से कितने ही ब्यूटी प्रोडक्ट क्यों न खरीदे जाएं, उनका जल्दी टूटना, खराब होना, खोना या खत्म होना लाजमी है. अक्सर हम ऐसी स्थिति में नए प्रोडक्ट ले लेते हैं या फिर उन्हें जैसे-तैसे इस्तेमाल करते हैं. लेकिन अगर हम आपसे कहें कि आप लाइनर और मसकारा जैसे कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स के टूटने पर दूसरी चीजों को उनके अल्टरनेटिव के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं, तो! जी हां, आज आप ऐसे ही कुछ प्रोडक्ट्स के बारे में जानेंगे.

आई लाइनर सूख जाए तो क्या करें

अक्सर ऐसा होता है कि हमारा खरीदा लाइनर जल्दी सूख जाता है या गिरने से टूट जाता है. ऐसे में हम बगैर लाइनर लगाएं कॉलेज या ऑफिस के लिए निकल जाते हैं या नया ले लेते हैं, लेकिन अब आपको ऐसा करने की जरूरत नहीं है. आई लाइनर के खत्म होने पर आप आई शैडो प्लेट में मौजूद ब्लैक शेड को लाइनर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. आप पतली टिप वाले ब्रश या फिर लाइनर की टिप का इस्तेमाल कर सकते हैं.

मसकारा की जगह वैसलीन

मसकारा हमारी पलकों को घना और आकर्षक बनाता है लेकिन इसके खत्म या एक्सपायर होने पर आप वैसलीन का इस्तेमाल कर सकते हैं. वैसलीन को हाथों से अपनी पलकों पर लगाएं और फिर लैशेज कर्लर से उन्हें कर्ल कर लें. वैसलीन पलकों की ग्रोथ में भी भूमिका निभाता है.

ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल

जिनका फेस शेप राउंड होता है वह महिलाएं ज्यादातर कोंटोर का इस्तेमाल करती हैं. लेकिन अगर आपका कोंटोर खत्म हो गया है तो आप ब्राउन लिपस्टिक का इस्तेमाल कर सकते हैं. यह आपके चेहरे को परफेक्ट लुक देगा.

ऐसे करें न्यूड शेड तैयार

आजकल लिपस्टिक का न्यूड शेड काफी ट्रेंड में है और यह ज्यादातर लड़कियों के पास होता ही है. लेकिन अगर आपकी लिपस्टिक खत्म हो गई है, तो आप अपनी फेवरेट शेड की लिक्विड लिपस्टिक के साथ कंसीलर मिक्स करके लगा सकते हैं. यह डार्क शेड को कम करके न्यूड कलर बना देगा. 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमें इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news