इस खूबसूरत ऐक्ट्रेस ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, घर पर ही करती हैं ये काम
Advertisement

इस खूबसूरत ऐक्ट्रेस ने बताया अपनी ग्लोइंग स्किन का राज, घर पर ही करती हैं ये काम

अगर आप भी अलाया की तरह खूबसूरत त्‍वचा पाना चाहती हैं तो इस फेस मास्‍क को आसानी से घर पर बना सकती हैं.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्‍म 'जवानी जानेमन' से इंडस्‍ट्री में एंट्री करने वाली एक्‍ट्रेस अलाया एफ बेहद खूबसूरत हैं. अलाया अपनी खूबसूरती और बेहतरीन एक्टिंग स्किल्स के लिए काफी फेमस हैं. अलाया सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं. वह आए दिन इंस्टाग्राम पर टफ योग करते हुए अपनी वीडियोज शेयर करती रहती हैं.

  1. एक्‍ट्रेस अलाया एफ खूबसूरती का जानें राज
  2. होममेड कॉफी फेस मास्‍क की रेसिपी
  3. कॉफी फेस पैक के कई हैं फायदे

अलाया ने हाल ही में अपने इंस्टाग्राम पेज एक वीडियो शेयर किया है. वीडियो शयर करते हुए उन्होंने लिखा- सुबह के समय हमेशा चेहरे पर पफनेस देखने को मिलती है. इसलिए हाल ही में इसके लिए मैंने स्क्रब ढूंढा है. ये स्क्रब आपके चेहरे की पफीनेस को कम करता है. साथ ही स्किन को सॉफ्ट और ग्लोइंग बनाता है. अलाया ने बताया है कि अपनी स्किन का ध्यान रखने के लिए वह इस मास्क का इस्तेमाल करती हैं.

 

इस वीडियो में अलाया ने एक होममेड कॉफी फेस मास्‍क की रेसिपी बताई है. अगर आप भी अलाया की तरह खूबसूरत त्‍वचा पाना चाहती हैं तो इस फेस मास्‍क को आसानी से घर पर बना सकती हैं. चलिए इस होममेड कॉफी फेस मास्‍क बनाने की विधि जानते हैं.

सामग्री 
1 बड़ा चम्‍मच कॉफी 
1 छोटा चम्‍मच चीनी 
1 बड़ा चम्‍मच ऑलीव ऑयल 
1 छोटा चम्‍मच शहद 
1 छोटा चम्‍मच दूध 

विधि 
सबसे पहले एक बोल में कॉफी लें और उसमें चीनी डालें. इसमें फिर ऑलिव ऑयल और शहद डालें. सबसे लास्‍ट में इस मिश्रण में दूध डालें और अच्‍छे से मिक्‍स कर लें. अब इस मिश्रण को चेहरे पर उंगलियों को सर्कुलर मोशन में घुमाते हुए लगाएं. इससे त्‍वचा अच्‍छे से एक्सफोलिएट भी हो जाएगी और चेहरे पर ब्‍लड का सर्कुलेशन भी अच्‍छा हो जाएगा और त्‍वचा में ग्‍लो आ जाएगा.  इस फेस मास्‍क को हफ्ते में एक बार जरूर यूज करें, जल्‍दी ही असर नजर आने लगेगा.

ये भी पढ़ें, हिना खान जैसी खूबसूरती और फिट बॉडी चाहती हैं तो करें ये सारे काम

कॉफी फेस पैक के फायदे
1. कॉफी फेसपैक न सिर्फ स्किन पर जमें डेड सेल्स को हटाने में मदद करता है बल्कि स्किन को पुनर्जीवित भी करता है.
2. कॉफी से मौजूद तत्व डेड स्किन को हटाने में मदद करते हैं. डेड स्किन न सिर्फ खूबसूरती को कम करती है बल्कि त्वचा को बोजान और रूखा बनाता है.
3. कॉफी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो स्किन के लिए काफी फायदेमंद हैं. यह त्वचा को पर्याप्त पोषण देते हैं और साथ ही कई समस्याओं से भी दूर भी रखते हैं. कॉफी पोर्स में मौजूद गंदगी को भी निकाल देती है.
4. कॉफी फेसपैक आपकी मुरझाई हुई त्वचा पर एक ग्लो ले आएगा. ये फेस पैक स्किन की चमक को बढ़ाता है साथ ही स्किन पर होने वाली समस्याओं को भी कम करने में मदद करता है.  

Trending news