हिना खान जैसी खूबसूरती और फिट बॉडी चाहती हैं तो करें ये सारे काम
Advertisement

हिना खान जैसी खूबसूरती और फिट बॉडी चाहती हैं तो करें ये सारे काम

अगर आप भी हिना जैसा टोन्ड और सेक्सी फिगर पाना चाहती हैं, तो फॉलो करें उनके ये फिटनेस सीक्रेट्स.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: छोटे परदे की पॉपुलर एक्ट्रेस हिना खान (Hina Khan) अपने स्टाइल और फिटनेस के लिए हमेशा चर्चा में रहती हैं. उनकी परफेक्ट फिगर का राज है- बैलेंस्ड डायट और हार्ड वर्कआउट. एक इंटरव्‍यू में ह‍िना ने माना कि उनके फिटनेस में उनकी डाइट का बड़ा रोल है और एक्सरसाइज उनके फिटनेस को और बूस्ट करती है. ह‍िना का मानना है कि हमारे खानपान का असर हमारी बॉडी पर पड़ता है और खूबसूरत चेहरे के ल‍िए पानी का अहम रोल होता है. इसल‍िए ह‍िना खुद को हाइड्रेड रखती हैं. अगर आप भी हिना जैसा टोन्ड और सेक्सी फिगर पाना चाहती हैं, तो फॉलो करें उनके ये फिटनेस सीक्रेट्स.

  1. हिना खान का फिटनेस सीक्रेट्स
  2. हिना खान की खूबसूरती
  3. हिना का वर्कआउट प्लान
  4.  

ब्रेकफास्ट-
फ्रूट जूस/वेजीटेबल्स जूस, 2 केले, मूसली/कॉर्नफ्लेक्स, एग व्हाइट.

लंच-
दाल, पनीर, 1 बोल उबली हुई सब्ज़ियां, 2 मल्टीग्रेन रोटी.

ये भी पढ़ें, बारिश में मलेरिया से रहें सावधान, इन 5 बातों का रखें खास ध्यान

डिनर-
उबला और भुना हुआ पनीर/चिकन.

हिना अपनी डायट में प्रोटीन बहुत अधिक लेती है. ब्रेकफास्ट से लेकर डिनर तक में सबसे ज्यादा प्रोटीन ही खाती है. एक बार में पेटभर न खाकर दिनभर में थोड़ा-थोड़ा खाती हैं. वे फूडी नहीं है, इसलिए खाना देखकर उन्हें बहुत ज्यादा क्रेविंग नहीं होती. संडे उनका चीट डे होता है. उस दिन अपनी पसंद की सब चीजें खाती हैं.

हिना का वर्कआउट प्लान
वह हर दिन जिम में कम से कम एक घंटा वक्त जरूर देती हैं. इसमें कार्डियो, वेट ट्रेनिंग और स्ट्रेंथ ट्रेनिंग सब शामिल होता है. उनके रोज के रुटीन एक्सरसाइज में मिक्स वेट ट्रेनिंग, फंक्शनल ट्रेनिंग, किक बॉक्सिंग और ट्रिक्स एक्सरसाइज शामिल हैं. इसमें बैक, एब्स, कंधे और बाइसेप्स की एक्सरसाइज शामिल होती है.

लाइफस्टाइल की खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news