Aluminium Foil Benefits: ठंडे पैरों को गर्म करने की ये है रामबाण Trick, पलभर में आ जाएगी गर्माहट
Advertisement

Aluminium Foil Benefits: ठंडे पैरों को गर्म करने की ये है रामबाण Trick, पलभर में आ जाएगी गर्माहट

अगर कंबल या रजाई में आपके पैर भी देर से गर्म होते हैं तो अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. आज जानिए कि एल्युमिनियम फॉयल (Aluminium Foil) से पैरों को कैसे गर्म (Warm Feet) किया जा सकता है.

फाइल फोटो

नई दिल्ली. इन दिनों भारत में कड़ाके की ठंड (Cold) पड़ रही है. ठंड के कहर से बचने के लिए लोग अलग-अलग उपाय आजमाने में जुटे हुए हैं. माना जाता है कि ठंड पैरों से सबसे ज्यादा चढ़ती है. ज्यादातर लोगों की सबसे बड़ी समस्या होती है कि उनके पैर कंबल और रजाई में काफी देर बाद गर्म (Warm Feet) होते हैं. इसकी वजह से उन्हें सोने में काफी देर हो जाती है.

  1. सर्दियों में फॉयल पेपर से पैरों को करें गर्म
  2. फॉयल पेपर से होते हैं और भी कई काम
  3. काले बर्तनों को चमकाता है फॉयल पेपर

एल्युमिनियम फॉयल से गर्म करें पैर

अगर कंबल या रजाई में आपके पैर भी देर से गर्म (Warm Feet) होते हैं तो अब परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है. दरअसल इसका इलाज आपके किचन (Kitchen) में ही मौजूद है. जी हां, हम बात कर रहे हैं एल्युमिनियम फॉयल (Aluminium Foil) की. आज जानिए कि एल्यूमिनियम फॉयल (Foil) से कैसे पैरों को गर्म (Warm Feet) किया जा सकता है. साथ ही जानिए एल्युमिनियम फॉयल के अन्य फायदे (Aluminium Foil Benefits) भी.

यह भी पढ़ें- Irritation से हैं परेशान तो अपनाएं बच्चों की ये आदतें, सब हो जाएगा खुशहाल

फॉयल पेपर को पैर में करें रैप

सर्दियों में एल्युमिनियम फॉयल (Aluminium Foil) पैरों को गर्म (Warm Feet) रखने का रामबाण इलाज है. अगर आपके पैर कंबल और रजाई में काफी देर तक गर्म नहीं होते हैं तो पैरों में हल्का गुनगुना सरसों का तेल लगाएं और पैरों को फॉयल पेपर (Foil Paper) से रैप कर लें. इसके बाद कंबल या रजाई ओढ़ लें. कुछ ही देर में आपके पैर गर्म हो जाएंगे.

प्रेस करने में मददगार है फॉयल पेपर

कपड़ों के दोनों तरफ प्रेस (Cloth Press) करनी पड़ती है ताकि कपड़े की सिलवटें अच्छी तरह से खत्म हो जाएं. फॉयल पेपर (Foil Paper) लगाकर कपड़ों पर प्रेस (Press) करने से हीट कपड़े के दोनों तरफ पहुंचती है. इसकी वजह से कपड़े जल्दी प्रेस हो जाते हैं.

फलों को काला होने से रोकता है फॉयल

कई बार आप जल्दबाजी में फलों (Fruits) को काटकर रख देते होंगे, जिसके बाद फल काले पड़ जाते हैं, अगर आप कटे फलों को फॉयल पेपर (Foil Paper) में लपेट देते हैं तो कई घंटों तक उनमें कालापन (Blackness) नहीं आएगा.

यह भी पढ़ें- लंबे समय तक जवां दिखना चाहते हैं तो इस तरह करें फिटकरी का इस्तेमाल, मिलेंगे फायदे ही फायदे

फॉयल से दूर होता है घुटनों का दर्द

सर्दियों में घुटनों में दर्द (Knee Pain) होना आम समस्या है. घुटनों में दर्द होने पर फॉयल पेपर (Foil Paper) को घुटने पर अच्छी से लपेट लें. लगातार सात दिनों तक ऐसा करने से आपको घुटनों के दर्द में राहत महसूस होगी.

काले बर्तनों का चमकाता है फॉयल

कई बार बर्तन (Vessel) और चांदी की चीजें (Silverware) काली पड़ने लगती हैं. इस समस्या को आप फॉयल (Foil Paper) की मदद से दूर कर सकते हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पड़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news