Breaking News
  • थोड़ी देर में बीजेपी की नई टीम की घोषणा, नई टीम में युवाओं, महिलाओं को बड़ा प्रतिनिधित्व
  • जेपी नड्डा के भाजपा अध्यक्ष बनने के बाद पहला बदलाव, बिहार चुनाव से ठीक पहले बड़ी हलचल

बालों के अलावा इन चीजों में भी काम आता है हेयर कंडीशनर, फायदे जान हो जाएंगे हैरान

आपकी ज्वेलरी की चमक फीकी पड़ गई है तो आप इसे भी अपने कंडीशनर से साफ कर सकती हैं. ज्वेलरी पर थोड़ा सा कंडीशनर लगा कर पुराने टूथ ब्रश से मलें और उसके बाद साफ कपड़े से उसे पोंछ लें, इससे आपकी ज्वेलरी फिर से शाइन करने लगेगी.

बालों के अलावा इन चीजों में भी काम आता है हेयर कंडीशनर, फायदे जान हो जाएंगे हैरान
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बालों को सॉफ्ट और सिल्की बनाए रखने के लिए महिलाएं आमतौर पर शैंपू के बाद कंडीशनर इस्तेमाल करती हैं. क्योंकि कंडीशनर को रूटीन में इस्तेमाल करने से बाल सॉफ्ट और शाइनी तो होते ही हैं, साथ ही डैंड्रफ, फ्रिजी हेयर और हेयर फॉल जैसी प्रॉब्लम्स से भी छुटकारा मिल जाता है. परंतु क्या आप जानते हैं कि हेयर कंडीशनर घर की कई दूसरी जरूरतों में भी काम आ सकता है? तो चलिए जानते हैं कंडीशनर के कुछ ऐसे इस्तेमाल, जिनसे आपका काम आसान हो जाएगा. 

मेकअप रिमूवर
यदि कभी आपका क्लींजिंग मिल्क खत्म हो जाए, तो आप हेयर कंडीशनर को मेकअप क्लीन करने के लिए इस्तेमाल कर सकती हैं. हेयर कंडीशनर में मौजूद तत्व स्किन की कोमलता से सफाई कर देते हैं और मेकअप चेहरे से आसानी से साफ हो जाता है. इसके लिए थोड़ा सा कंडीशनर हाथों में लेकर चेहरे पर लगाएं. इससे सारा मेकअप स्किन से हट जाएगा.

ज्वेलरी साफ करें
यदि आपकी ज्वेलरी की चमक फीकी पड़ गई है तो आप इसे भी अपने कंडीशनर से साफ कर सकती हैं. ज्वेलरी पर थोड़ा सा कंडीशनर लगा कर पुराने टूथ ब्रश से मलें और उसके बाद साफ कपड़े से उसे पोंछ लें, इससे आपकी ज्वेलरी फिर से शाइन करने लगेगी.

ये भी पढ़ें- मच्छरों ने कर रखी है आपकी नींद हराम? अपनाएं ये घरेलू उपाय

लेदर की सफाई
यदि आप आपना लेदर का सामान साफ करना चाहते हैं तो इसके लिए अलग क्लिंजिंग प्रोडक्ट्स की जरूरत होती है. यदि आपके पास ऐसा सामान नहीं हो तो आप हेयर कंडीशनर लेकर लेदर के सामान को साफ कर सकते हैं. लेदर के फर्नीचर, पर्स एंव जूते आदि इससे आसानी से साफ किए जा सकते हैं.

कपड़ों की कोमलता से करता है सफाई
यदि घर पर वूलन या डेलीकेट वॉश वाला साबुन न हो तो आप हेयर कंडीशनर से इन कपड़ों को साफ कर सकते हैं. कंडीशनर के इस्तेमाल से कपड़ों के रोएं सलामत रहते हैं, वूलन और डेलीकेट कपड़ों को इससे नुकसान भी नहीं पहुंचता है.

ये भी पढ़ें- आपकी मुस्कुराहट है अनमोल, अपने दातों की करें कुछ इस तरह से देखभाल

घर पर करें पेडीक्योर
यदि आप रूखी और फटी हुई एड़ियों से परेशान हैं तो कंडीशनर से घर पर पेडीक्योर भी कर सकती हैं. पैरों को कोमल बनाने के लिए एड़ियों पर कंडीशनर की मसाज करें. कंडीशनर से केवल 5 मिनट मसाज करने पर पैर पूरी तरह से कोमल हो जाते हैं. अब आप पैरों को साफ पानी से धो सकती हैं, इससे फटी एड़ियों में भी आराम मिलता है.