कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं Child Like Man को डेट? जानिए क्या होते हैं इनके संकेत

चाइल्ड लाइक मैन (Child Like Man)-  इसका मतलब होता है अपरिपक्व पुरुष यानी बचकानी हरकतें करने वाला आदमी. कुछ लड़कियां इस टाइप के लोगों को पसंद करती हैं. लेकिन जब ये बचकानी हरकतें ज्यादा बढ़ जाती हैं तो परेशानी का सबब भी बन जाती हैं.

कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं Child Like Man को डेट? जानिए क्या होते हैं इनके संकेत
समझें अपने पार्टनर का व्यवहार

नई दिल्ली: कुछ लड़कियों को पुरुषों का बचकाना व्यवहार पसंद होता है तो कुछ को परिपक्व (Mature) लोग पसंद होते हैं. चाइल्ड लाइक मैन (Child Like Man)-  इसका मतलब होता है अपरिपक्व पुरुष यानी बचकानी हरकतें करने वाला आदमी. कुछ लड़कियां इस टाइप के लोगों को पसंद करती हैं. हालांकि, जब ये बचकानी हरकतें ज्यादा बढ़ जाती हैं तो परेशानी का सबब भी बन जाती हैं.

साथ ही इस बात का भी डर रहता है कि पता नहीं वह अगली ऐसी कौन हरकत कर बैठे, जिससे मजाक का पात्र बनना पड़ जाए. कई बार लड़कियों को समझ में भी नहीं आता है कि वे एक बचकाने पुरुष को डेट (Date) कर रही हैं. 

इन संकेतों से पहचाने
आप कुछ संकेतों से पता कर सकती हैं कि आप एक बचकाने या अपरिपक्व पुरुष को डेट कर रही हैं. सबसे पहली बात, ऐसे शख्स ज्यादातर हड़बड़ी-गड़बड़ी में रहते हैं. उनका दिमाग स्थिर नहीं रहता. कई बार उनका व्यवहार आपको मजेदार लगता है, पर ऐसे भी मौके आते हैं, जब लोगों को उसकी हरकतों की सफाई देनी पड़ती है. वह कभी भी, कहीं भी, कुछ भी कर सकता है.  

यह भी पढ़ें- अपने हमसफर से करें ये वादे, बेहद आसान हो जाएगा जिंदगी का सफर

मूड का कोई भरोसा नहीं
उनके मूड का कोई भरोसा नहीं होता. कई बार तो वे बेहद बेवकूफी भरी हरकतें करते हैं और उन्हें लगता है कि ऐसा करना कूल होना है. किसी भी बात पर फैसला लेना हो तो वे बहुत ज्यादा टाइम लेते हैं. उनके चक्कर में आप भी कन्फ्यूज (Confuse) हो जाती हैं. उन्हें गेमिंग (Gaming), एनिमेशन (Animation) और यूट्यूब (YouTube) पर फनी शोज (Funny Shows) देखना पसंद होता है. दूसरी भाषा में अगर इस बात को समझें तो वे अब भी कहीं न कहीं अपने बचपन में ही अटके हैं.

यह भी पढ़ें- Love Tips: पहली डेट के इन इशारों से समझिए कि परवान चढ़ेगा आपका प्यार

भावनाओं का नहीं करते सम्मान
ऐसे में आप उन पर चाह कर भी भरोसा नहीं कर सकती हैं. उनकी हरकतों का कोई भरोसा नहीं होता है कि उनकी कौन सी हरकत आपको मुसीबत में डाल दे. वे आपकी भावनाओं का उतना सम्मान नहीं करते, जितना करना चाहिए. ऐसे लोगों को केवल अपनी पड़ी रहती है. वे गंभीर मुद्दों पर बातचीत को हैंडल नहीं कर पाते. खासकर ऐसे मुद्दे, जो कमिटमेंट (Commitment) से जुड़े होते हैं.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.