Skin Care: बेदाग और निखरा चेहरा चाहिए, तो रोजाना पिएं ये हेल्दी जूस, जल्‍द नजर आएगा फर्क
Advertisement
trendingNow11611947

Skin Care: बेदाग और निखरा चेहरा चाहिए, तो रोजाना पिएं ये हेल्दी जूस, जल्‍द नजर आएगा फर्क

Carrot Juice Benefits: हम में से ज्यादार लोगों को गाजर काफी पसंद आता है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे हमारे शरीर को कितने फायदे हो सकते हैं. खासकर स्किन के लिए तो ये औषधि से कम नहीं है.

Skin Care: बेदाग और निखरा चेहरा चाहिए, तो रोजाना पिएं ये हेल्दी जूस, जल्‍द नजर आएगा फर्क

Benefits of Carrot Juice: जब भी हम एक सेहतमंद जिंदगी जीने की कोशिश करते हैं, तब हमें हेल्दी फूड्स का सहारा लेना पड़ता है. ऐसे में गाजर हमारे काफी काम आता है. जमीन के नीचे पैदा होने वाली इस सब्जी का इस्तेमाल हम कई तरीके से कर सकते हैं, जिनमें गाजर का हलवा और सलाद काफी फेमस हैं. ग्रेटर नोएडा के GIMS अस्पताल में कार्यरत मशहूर डाइटीशियन आयुषी यादव (Ayushi Yadav) ने  बताया कि अगर हम गाजर का जूस पिएंगे तो हमारे शरीर और चेहरे पर चौंकाने वाले फायदे नजर आने लगेंगे.

गाजर में पाए जाने वाले न्यूट्रिएंट्स
गाजर में पोषक तत्वों की कोई कमी नहीं है, इसमें विटामिन ए, विटामिन बी, विटामिन सी और कई मिनरल्स पाए जाते हैं. गाजर के हल्वे में कुकिंग ऑयल का इस्तेमाल काफी ज्यादा किया जाता है इसलिए ये एक हेल्दी ऑप्शन नहीं है. वहीं अगर इस सब्जी के सलाद और जूस का सेवन करेंगे तो इसका असर जल्द देख पाएंगे.

fallback

गाजर का जूस पीने के फायदे

-अगर आप रोजाना नियमित तौर पर गाजर का जूस पिएंगे तो आपके फेस में गजब का ग्लो आने लगेगा, इसकी वजह से है कि गाजर हमारे खून में टॉक्सिसिटी को कम कर देता है जिसका असर फेशियल स्किन पर होने लगता है.

-अगर आप पिंपल्स से परेशान है तो गाजर का जूस आपके लिए रामबाण साबित हो सकता है. आप सभी पुराने और जिद्दी मुंहासों से मुक्ति पा लेंगे.

-गाजर का जूस रेगुलर पीने से बॉडी में हिमोग्लोबिन की मात्रा बढ़ जाती हैं और आपको ज्यादा थकान नहीं होती.

-जिन लोगों को मसूड़ों में खून आता है उन्हें गाजर का जूस जरूर पीना चाहिए. इससे दांतों की चमक भी बढ़ जाती है.

-अगर आपकी खांसी रुक नहीं रही है तो गाजर के रस में काली मिर्च और मिश्री मिलाकर पी जाएं.

-गाजर में भरपूर मात्रा में फाइबर जैसे अहम न्यूट्रिएंट पाए जाते हैं जो डाइजेशन को दुरुस्त रखते हैं और इस तरह वजन कम करना आसान हो जाता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news