Coconut Oil For Face: फेस के लिए बड़े काम का है नारियल तेल, ऐसे करें इस्तेमाल
Advertisement
trendingNow11224445

Coconut Oil For Face: फेस के लिए बड़े काम का है नारियल तेल, ऐसे करें इस्तेमाल

Coconut Oil For Face: नारियल तेल आपके लिए बेहद की फायदेमंद है. खासकर आपके फेस के लिए तो यह बेहद ही उपयोगी है. तो आइए जानने का प्रयास करते हैं कि कैसे इसका इस्तेमाल करें.

नारियल से मिलेंगे ये फायदे

Coconut Oil For Face: सुंदर चेहरा भला किसे नहीं चाहिए, लेकिन बिगड़ती लाइफस्टाइल के चलते फेस की चमक भी गायब हो जाती और झुर्रियां पड़ना शुरू हो जाती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि इससे बचने के लिए नारियल का तेल बेहद उपयोगी है.

उम्र बढ़ने के साथ-साथ फेस पर झुर्रियां भी पड़ने लग जाती है. ऐसे में इससे निजात पाने के लिए आप नारियल के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके अलावा भी नारियल का तेल आपके फेस की तमाम तरह की दिक्कत को दूर करता है. आइए जानते हैं कि फेस के लिए नारियल तेल किस तरह फायदेमंद हो सकता है. 

फेस पर लगाएं नारियल तेल, चमकेगा चेहरा

बता दें कि नारियल के तेल में फैटी एसिड, विटामिन-ई और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं. ऐसे में यह तेल सीरम का काम भी करता है. हालांकि, इस तेल का ज्यादा नुकसान करने से ढेरों नुकसान हैं. इस तेल को फेस पर लगाने से ग्लो बढ़ जाता है. दरअसल, नारियल तेल में विटामिन ई की भरपूर मात्रा होती है, जिससे इसे फेस पर लगाने से फेस पर निखार आता है. रात में सोने से पहले आप इस तेल को फेस पर लगा सकते हैं.

फेस की झुर्रियां होंगी दूर

इसके अलावा अगर आपके फेस पर झुर्रियों की समस्या भी होती है, तो आपको नारियल तेल जरूर लगाना चाहिए. इस तेल में तेल में एंटी एजिंग गुण भी होते हैं, ऐसे में नारियल का तेल फेस पर लगाने से झुर्रियों दूर होती हैं.

नमी रहेगी बरकरार

मौसम बदलने के चलते ज्यादातर लोगों का फेस भी ड्राई होने लगता है. ऐसे में आपको अपने फेस की ड्राईनेस को खत्म करने के लिए भी नारियल का तेल जरूर लगाना चाहिए. इससे आपके फेस पर नमी बरकरार रहेगी.

चेहरे से दाग-धब्बे होंगे दूर

प्रदूषण और गलत खानपान के चलते आमतौर पर चेहरे पर तरह तरह के दाग धब्बे होते हैं. इससे निजात पाने के लिए भी आप नारियल का तेल इस्तेमाल कर सकते हैं. रोज रात में सोने से पहले हथेलियों पर नारियल का तेल लेकर इससे चेहरे को मसाज करें, करीब 5 से 10 मिनट मसाज करके इसे ऐसे ही छोड़ दें, दाग-धब्बों से छुटकारा मिलेगा. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है.इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news