Corona Relationship Tips: Lockdown में संभालें अपने रिश्ते की डोर, जानें Aggressive Partner से डील करने के टिप्स
Advertisement
trendingNow1895710

Corona Relationship Tips: Lockdown में संभालें अपने रिश्ते की डोर, जानें Aggressive Partner से डील करने के टिप्स

Relationship Tips During Coronavirus Pandemic: कोरोना काल (Coronavirus In India) में लोग एक बार फिर घरों में रहने को मजबूर हैं. ऐसे में गुस्सैल पार्टनर से (Aggressive Partner) डील करना काफी मुश्किल भरा काम है. इन रिलेशनशिप टिप्स (Relationship Tips) को अपनाकर आप गुस्सैल पार्टनर को हैंडल कर सकते हैं.

गुस्सैल पार्टनर से कैसे डील करें

नई दिल्ली: Corona Relationship Tips: कोरोना संक्रमण (Coronavirus In India) के कारण देश भर के अलग-अलग हिस्सों में लॉकडाउन (Lockdown In India) लगा दिया गया है. जहां लॉकडाउन नहीं भी लगा है, वहां भी लोगों ने अपने घरों से बाहर निकलना बंद कर दिया है. ऐसे में सभी अपने घरों में कैद होकर वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर रहे हैं. घर में रहने के फायदे बेशक हैं, लेकिन कुछ लोगों के रिश्तों पर इसका दुष्प्रभाव भी देखा जा रहा है. कुछ रिलेशनशिप टिप्स (Relationship Tips) अपनाकर आप गुस्सैल पार्टनर (Aggressive Partner) को डील कर सकते हैं.

  1. कोरोना काल में सहेज कर रखें अपने रिश्ते
  2. गुस्सैल पार्टनर से डील करना है काफी मुश्किल
  3. गुस्सा शांत होने के बाद ही करें बात

गुस्सैल पार्टनर के साथ कठिन है समय

कुछ लोग लॉकडाउन (Lockdown In India) से बहुत खुश हैं क्योंकि उन्हें अपने घरवालों के साथ वक्त बिताने का मौका मिल रहा है. लेकिन सभी के लिए हालात एक से नहीं हैं. कुछ लोग अपने गुस्सैल पार्टनर (Aggressive Partner) के साथ 24 घंटे रहने के कारण काफी परेशान भी हैं. दिन-रात साथ रहने से कपल्स के बीच लड़ाई-झगड़े होने लगे हैं. अगर आपके पार्टनर (Partner) को भी हर छोटी-बड़ी बात पर बहुत ज्यादा गुस्सा आता है तो जानिए उन्हें डील करने के टिप्स.

यह भी पढ़ें- नाखूनों का भी है कोरोना से संबंध, ये लक्षण दिखें तो समझ जाइए अपना स्टेटस

बात समझने से होगा एडजस्टमेंट

गुस्सैल साथी को समझने या कंट्रोल करने के लिए उनके गुस्से की वजह को समझना बहुत जरूरी है. अगर उनके गुस्से में ही रिएक्ट करेंगे तो स्थिति आउट ऑफ कंट्रोल (Out Of Control) हो जाएगी. उनकी बात और गुस्से की वजह को समझने की कोशिश करें. गुस्सैल साथी को हर बात पर जवाब देना नासमझी है.

यह भी पढ़ें- क्या टॉयलेट फ्लश से बढ़ता है कोरोना वायरस का खतरा? यहां जानें पूरा सच

रिश्ते में सम्मान होना सबसे जरूरी

कई बार गुस्से में पार्टनर (Partner) कोई भी बात बोल जाते हैं. यह बिल्कुल गलत है लेकिन उस समय उस बात पर रिएक्ट न करना ही समझदारी है. हां, गुस्सा ठंडा हो जाने के बाद उन्हें समझाएं जरूर और उनकी गलती का अहसास भी कराएं. रिश्ते में एक-दूसरे का सम्मान करना बहुत जरूरी है. उसके बिना जिंदगी की गाड़ी चला पाना मुश्किल है.

झगड़े को मुद्दा बनाने से बचें

अगर आप अपने गुस्सैल पार्टनर (Aggressive Partner) को काबू में करना चाहते हैं या उन्हें समझना चाहते हैं तो अपने मन से हर तरह के मतभेद को अलग कर दीजिए. पुराने झगड़ों को मुद्दा बनाना बंद कर दें और चीजों को समझना शुरू कर दें. शांत होकर आपस में बात करें और कुछ बातों को नजरअंदाज करना भी सीखें.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news