कोरोना वायरस की चौथी लहर से पहले हो जाएं अलर्ट, फेफड़ों के बजाय इस अंग को जकड़ेगा BA.2 वेरिएंट
Advertisement

कोरोना वायरस की चौथी लहर से पहले हो जाएं अलर्ट, फेफड़ों के बजाय इस अंग को जकड़ेगा BA.2 वेरिएंट

Corona Virus 4th Wave: कोरोना वायरस की चौथी लहर से पहले ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट BA.2 को लेकर चेतावनी जारी की गई है. रिपोर्ट के मुताबिक, यह वायरस फेफड़ों के बजाय पेट को प्रभावित कर सकता है.

कोरोना की चौथी लहर से पहले अलर्ट

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का खतरा भले ही कम हो गया हो, लेकिन इसके नए-नए वेरिएंट लगातार संक्रमण फैला रहे हैं. ओमिक्रॉन के बाद इसका सब वेरिएंट ओमिक्रॉन बीए. 2 ने कहर मचाना शुरू कर दिया है. एशिया और यूरोप के अधिकतर देशों में कोरोना के नए मामले जिस तेजी से बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए आशंका जताई जा रही है कि कोरोना की चौथी लहर (Covid 4th wave) कभी भी आ सकती है. बता दें कि इसको लेकर विशेषज्ञ तरह-तरह के दावे कर रहे हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, यह वायरस फेफड़ों के बजाय बॉडी के अन्य अंग यानी पेट को जकड़ सकता है.

  1. कोरोना की चौथी लहर से पहले अलर्ट
  2. फेफड़ों के बजाय पेट को करेगा प्रभावित 
  3. बीए. 2 वेरिएंट का बढ़ रहा खतरा

सब वेरिएंट बीए. 2 का खतरा, पेट को करेगा प्रभावित 

विशेषज्ञों ने दावा किया है कि ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट बीए. 2 फेफड़ों के बजाय पेट को प्रभावित करता है. इस दौरान आपके  पेट में दर्द, मतली और दस्त जैसे लक्षण दिखाई देंगे. इस प्रकार की दिक्कत होने पर आपको सावधानी बरतनी होगी. हो सके तो डॉक्टर को जरूर दिखाएं.

मांसपेशियों में थकान भी बीए. 2 का बहुत बड़ा लक्षण

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, यदि आपको आंतों में किसी भी प्रकार की परेशानी होती है तो उसे बिल्कुल भी नंजरअंदाज नहीं नहीं करना चाहिए. बताया गया है कि कोरोना की दूसरी लहर में दस्त और  पेट दर्द होना सामान्य लक्षण थे. इसलिए ये संभव है कि वायरस आंत तक पहुंच जाए. इसके अलावा मांसपेशियों में थकान भी बीए. 2 बहुत बड़ा लक्षण है. चौथी लहर से पहले विशेषज्ञों ने सभी को आगाह किया है ताकी कोई भी किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतें.

लाइव टीवी

Trending news