सुबह नाश्ते में बनाएं ये मोस्ट फेवरेट पराठे, बच्चों से बड़ों तक… सब करेंगे तारीफ
Advertisement
trendingNow12380715

सुबह नाश्ते में बनाएं ये मोस्ट फेवरेट पराठे, बच्चों से बड़ों तक… सब करेंगे तारीफ

सुबह की शुरुआत एक स्वादिष्ट और पौष्टिक नाश्ते से हो तो बेहतर सकता है. पराठे न केवल हमारे स्वाद को संतुष्ट करते हैं बल्कि हमें दिन भर की ऊर्जा भी प्रदान करते हैं. 

 

सुबह नाश्ते में बनाएं ये मोस्ट फेवरेट पराठे, बच्चों से बड़ों तक… सब करेंगे तारीफ

सुबह का नाश्ता दिन की शुरुआत का सबसे महत्वपूर्ण भोजन होता है. अगर आप सुबह-सुबह कुछ अलग और स्वादिष्ट बनाना चाहते हैं, तो पराठे आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प हो सकते हैं. पराठे न केवल स्वादिष्ट होते हैं बल्कि पौष्टिक भी होते हैं. आइए जानते हैं कुछ खास पराठे रेसिपी के बारे में:

 

आलू का पराठा

आलू का पराठा सबसे लोकप्रिय और आसानी से बनने वाला पराठा है. इसमें उबले हुए आलू को मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

पनीर का पराठा

पनीर का पराठा उन लोगों के लिए एक बेहतरीन विकल्प है जो पनीर पसंद करते हैं. इसमें कद्दूकस किया हुआ पनीर को मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

गोभी का पराठा

गोभी का पराठा एक स्वादिष्ट और हेल्दी विकल्प है. इसमें कटी हुई गोभी को मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

मूली का पराठा

मूली का पराठा सर्दियों में एक बेहतरीन विकल्प होता है. इसमें कटी हुई मूली को मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

पालक का पराठा

पालक का पराठा एक हेल्दी और पौष्टिक विकल्प है. इसमें पालक को उबालकर पीस लिया जाता है और फिर इसे मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

मेथी का पराठा

मेथी का पराठा एक स्वादिष्ट और पौष्टिक विकल्प है. इसमें मेथी के पत्तों को कटा हुआ प्याज और मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

प्याज का पराठा

प्याज का पराठा एक साधारण लेकिन स्वादिष्ट विकल्प है. इसमें कटा हुआ प्याज को मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

गाजर का पराठा

गाजर का पराठा एक मीठा और स्वादिष्ट विकल्प है. इसमें कद्दूकस की हुई गाजर को चीनी और मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

मिक्स वेजिटेबल पराठा

मिक्स वेजिटेबल पराठा एक हेल्दी और पौष्टिक विकल्प है. इसमें विभिन्न प्रकार की सब्जियों को कटा हुआ और मसालों के साथ मिलाकर पराठे में भरकर तला जाता है.

 

यह भी पढ़ें: डिनर में बनाएं पनीर की ये खास रेसिपी, उंगलियां चाटते रह जाएंगे रिश्तेदार

 

 

Trending news