चांद से रोशन चेहरे के लिए लगाएं इस हरे पत्ते से बना ऑर्गेनिक फेस पैक
Advertisement
trendingNow12430439

चांद से रोशन चेहरे के लिए लगाएं इस हरे पत्ते से बना ऑर्गेनिक फेस पैक


Facepack For Glowing Skin: यदि आप अपने चेहरे को एक नई चमक देना चाहते हैं, तो मीठे नीम के पत्तों से तैयार किया गया फेसपैक जरूर ट्राई करें. इसे आप घर पर बहुत आसानी से बना सकते हैं. चलिए जानते हैं कैसे-

 

चांद से रोशन चेहरे के लिए लगाएं इस हरे पत्ते से बना ऑर्गेनिक फेस पैक

चांद से रोशन चेहरे की गारंटी देने वाले हजारों प्रोडक्ट मार्केट में मौजूद हैं. लेकिन इस एक ऑर्गेनिक फेसपैक के मुकाबले ये कुछ नहीं है. इसके लिए आपको पैसे खर्च करने की भी जरूरत नहीं है. यह फेस पैक करी पत्तों से तैयार किया जाता है.

करी पत्ते सिर्फ स्वाद बढ़ाने के लिए नहीं होते, बल्कि इसमें भरपूर मात्रा में विटामिन A, C, और E के साथ-साथ एंटीऑक्सीडेंट्स भी होते हैं. ये तत्व त्वचा की चमक बढ़ाने, झुर्रियां कम करने और त्वचा को जवां रखने में मदद करते हैं. करी पत्तों का इस्तेमाल त्वचा की समस्याओं से निपटने के लिए प्राचीन समय से किया जाता रहा है. यहां आप इससे फेस पैक बनाने की विधि जान सकते हैं-

इन चीजों से तैयार करें फेस पैक

ताजे करी पत्ते - 15-20
नींबू का रस - 1 चम्मच
हल्दी पाउडर - 1/2 चम्मच
शहद - 1 चम्मच
दही - 2 चम्मच

विधि

- सबसे पहले करी पत्तों को अच्छी तरह से धोकर पत्तों का पेस्ट तैयार करें. आप इसे ब्लेंडर में डालकर आसानी से पेस्ट बना सकते हैं.

- करी पत्तों के पेस्ट में नींबू का रस डालें. नींबू का रस त्वचा को चमकदार बनाने के साथ-साथ एक्स्ट्रा ऑयल को भी कंट्रोल करता है.

- अब इस मिश्रण में हल्दी पाउडर और शहद डालें. हल्दी में एंटी-इंफ्लेमेटरी गुण होते हैं, जो त्वचा को निखारने में मदद करते हैं, और शहद त्वचा को नमी प्रदान करता है.

- अंत में दही डालें और सभी सामग्रियों को अच्छी तरह से मिला लें. दही में लैक्टिक एसिड होता है, जो त्वचा को मुलायम बनाता है और डेड सेल्स को हटाता है.

इसे भी पढ़ें- आलू के जूस के आगे ब्रांडेड सीरम भी फेल, डार्क सर्कल को रातोंरात करता है गायब, त्वचा में भर देता है जवानी

 

ऐसे लगाएं फेस पैक

फेस पैक लगाने से पहले अपने चेहरे को अच्छे से धोकर साफ कर लें. इससे त्वचा पर से गंदगी जाएगा और फेस पैक बेहतर तरीके से असर करेगा. फिर तैयार किए गए मिश्रण को चेहरे और गर्दन पर समान रूप से लगाएं. ध्यान दें कि आंखों और होठों के चारों ओर पैक न लगाएं. फेस पैक को 15-20 मिनट तक सूखने दें. पैक के सूखने के बाद, हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए धो लें. फेस पैक को धोने के लिए हल्के गर्म पानी का उपयोग करें. यह आपकी त्वचा को अधिक निखार देगा और पोर्स को साफ करेगा.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

Trending news