क्या एकसाथ पीनी चाहिए ग्रीन टी और दूध वाली चाय? कहीं ये सेहत के लिए हानिकारक तो नहीं
Advertisement

क्या एकसाथ पीनी चाहिए ग्रीन टी और दूध वाली चाय? कहीं ये सेहत के लिए हानिकारक तो नहीं

Green Tea And Milk Tea Combination: क्या आप भी एक ही समय पर ग्रीन टी और दूध वाली चाय पीते हैं? अगर हां, तो इससे पहले जान लीजिए कहीं ये आपकी सेहत को नुकसान न पहुंचा दे. यहां हम जानेंगे दोनों चाय एकसाथ पीने से क्या होता है...

 

क्या एकसाथ पीनी चाहिए ग्रीन टी और दूध वाली चाय? कहीं ये सेहत के लिए हानिकारक तो नहीं

Tea Combination For Health: भारतीय लोगों की सुबह चाय के साथ ही होती है. या तो लोग दूध वाली चाय पीते हैं या फिर ग्रीन टी. ग्रीन टी पीने के पीछे का कारण है वजन घटाना. जो लोग वेट लॉस करना चाहते हैं उनके लिए ग्रीन टी काफी सहायक होती है. वैसे तो चाय कोई भी हो इसे पीने के बाद मूड फ्रेश हो जाता है. कुछ लोगों को चाय पीने से एनर्जी भी मिलती है. लेकिन क्या सेहत और तलब के चलते आप ये दोनों चाय एक ही समय पर पीते हैं?

आज हम उन्हीं लोगों के बारे में बात करेंगे जो एक ही समय पर दूध वाली चाय और ग्रीन टी दोनों पीते हैं. लेकिन उन्हें इस बात डर भी रहता है कि कहीं ये सेहत के लिए हानिकारक न हो. तो हम आपको बता दें कि एक रिपोर्ट के अनुसार, अगर आप ये दोनों ही चाय एक समय पर पीते हैं तो सेहत के लिए ये नुकसानदायक नहीं होती है. जी हां, आप आराम से एक ही समय पर ग्रीन टी और दूध वाली चाय पी सकते हैं. 

कैसे मैनेज करें एक साथ दो तरह की चाय-

आपको बता दें, ऊपर बताई गई दोनों ही चाय में पर्याप्त कैफीन होता है और दोनों में कैफीन का स्तर भी अलग-अलग होता है. यही वजह है कि बॉडी पर दोनों चाय का असर अलग-अलग तरह से होता है.  वहीं अगर आपको लैक्टोज इनटोलरेंस की दिक्कत है तो आपको दूध वाली चाय नहीं पीनी चाहिए. वहीं हर्बल टी, ग्रीन टी पर निर्भर करती है. 

ग्रीन टी या दूध वाली चाय दोनों में से क्या है बेस्ट-

अगर आप चाय के स्वाद के शौकीन हैं तो बेहतर है दूध वाली चाय ही पिएं. क्योंकि इससे आपका मूड फ्रेश होने के साथ ही स्वाद भी मिलेगा और मन की तलब भी शांत होगी. वहीं दूसरी तरफ सेहत के लिहाज से देखा जाए तो ग्रीन टी काफी फायदेमंद मानी जाती है. क्योंकि इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट चयापचय को बढ़ाने में मदद करता है. ग्रीन टी बॉडी को डिटॉक्सीफाई भी करता है. स्किन के लिए भी ग्रीन टी बहुत फायदेमंद मानी जाती है. 

Trending news