बाजार में 'फेयर एंड लवली' मांगेंगे, उसकी जगह ये प्रोडक्‍ट मिलेगा
Advertisement

बाजार में 'फेयर एंड लवली' मांगेंगे, उसकी जगह ये प्रोडक्‍ट मिलेगा

हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड ने एक बयान में कहा कि पुरुषों के लिए उसके उत्पादों की रेंज को अब 'ग्लो एंड हैंडसम' कहा जाएगा.

(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अमेरिका समेत यूरोपीय देशों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के जोर पकड़ने के बाद से कई ऐसे ब्यूटी प्रोडक्ट्स जो कि गोरा बनाने का दावा करते हैं, सवालों के घेरे में आ गए हैं. इसे देखते हुए एफएमसीजी कंपनी हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने अपने फेस केयर ब्रांड ‘फेयर एंड लवली’ से ‘फेयर’ शब्द हटाकर उसका नाम ‘ग्लो एंड लवली’ कर दिया.

कंपनी के अनुसार, उसके इस ब्रांड का नया नाम ‘ग्लो एंड लवली’ होगा. हिंदुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड (एचयूएल) ने एक बयान में कहा कि पुरुषों के लिए उसके उत्पादों की रेंज को अब 'ग्लो एंड हैंडसम' कहा जाएगा.

ये भी पढ़ें- सुंदर और स्वस्थ नाखून पाने हैं तो अपनाएं ये घरेलु उपाय

एचयूएल ने कहा, "अगले कुछ महीनों में ‘ग्लो एंड लवली’ ब्रांड रिटेल दुकानों पर उपलब्ध होगा. इसके साथ ही इस उत्पाद के साथ भविष्य के नवाचार सामने लाए जाएंगे.’’ कंपनी ने इससे पहले 25 जून को अपने लोकप्रिय स्किनकेयर ब्रांड 'फेयर एंड लवली' से 'फेयर' शब्द हटाने की घोषणा की थी. 

उल्लेखनीय है कि अमेरिका समेत यूरोपीय देशों में ‘ब्लैक लाइव्स मैटर’ आंदोलन के जोर पकड़ने के साथ ही कई सौंदर्य प्रसाधन उत्पाद सवालों के घेरे में आ गए हैं. हाल ही में अमेरिकी हेल्थकेयर एवं एफएमसीजी कंपनी जॉनसन एंड जॉनसन ने भारत सहित दुनियाभर में अपनी स्किन व्हाइटनिंग क्रीम की बिक्री रोक दी. फ्रांस की पर्सनल केयर कंपनी लॉरियल ग्रुप ने भी पिछले हफ्ते कहा था कि वह अपने त्वचा देखभाल उत्पादों से "व्हाइट, व्हाइटनिंग, फेयर, फेयरनेस, लाइट, लाइटनिंग" जैसे शब्दों को हटाएगी.

ये भी देखें-

Trending news