Diwali पर ऑनलाइन खरीदारी करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है पछताना
Advertisement
trendingNow11942968

Diwali पर ऑनलाइन खरीदारी करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Online Shopping: दिवाली आते ही ऑनलाइन शॉपिंग पर ऑफर और सेल चालू हो जाती है. ऐसे में अगर आप  Amazon, Flipkart जैसी शॉपिंग वेबसाइड से शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए?

Diwali पर ऑनलाइन खरीदारी करते वक्त इन बातों का रखें ध्यान, नहीं तो पड़ सकता है पछताना

Online Shopping Tips: दिवाली आते ही ऑनलाइन शॉपिंग पर ऑफर और सेल चालू हो जाती है. इसके लिए लोग हर साल इंतजार भी करते हैं ताकि ये सेल आए और वो मोबाइल या फ्रिज जैसी चीजें कम दाम ले पाएं. लेकिन कई बार देखा गया है कि भारी डिस्काउंट के बाद भी ग्राहकों को चूना लग जाता है.लेकिन अगर आप इन सब चीजों से बचना चाहते हैं तो आपको ऑनलाइन खरीदारी करते समय कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए.ऐसे में अगर आप  Amazon, Flipkart जैसी शॉपिंग वेबसाइड से शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो आपको कुछ बातों का जरूर ध्यान रखना चाहिए?

ऑनलाइन शॉपिंग करते समय इन बातों का रखें ध्यान-
1- ऑनलाइन ऑपिंग करते समय आपको हमेशा ऐसी वेबसाइट से शॉपिंग करनी चाहिए. जो भरोसेमंद हो. किसी भी वेबसाइट से कोई चीज खरीदने से पहले जरूर देखें री वो कैसे वेबसाइड है.

2-एक ही चीज की कीमत अगल-अलग वेबसाइट पर अलग हो सकती है. इसलिए खरीदारी करने से पहले आप कीमतों की तुलना जरूर करें. ऐसा इसलिए क्योंकि हो सकता है जो चीज आप खरीद रहे हों वो दूसरी साइड पर अलग कीमत पर मौजूद हो.

3-वहीं ऑनलाइन शॉपिंग करते समय अगर कोई डील जरूरत से आकर्षक लग रही है तो आपको सावधान हो जाना चाहिए. ऐसा इसलिए क्योंकि कोई भी चीज मुफ्त में नहीं मिलती है. इसलिए ऑनलाइन अगर कोई चीज हद से ज्या कम पैसों पर मिल रही है तो आपको सतर्क होने की जरूरत है.

4- क्रेडिट कार्ड या डेबिट कार्ड का इस्तेमाल करना ऑनलाइन शॉपिंग का सबसे आसान तरीका होता है लेकिन कुछ भी खरीदने से पहले जांच कर लें की वह सुरक्षित है या नहीं.

5- ऑनलाइन शॉपिंग करते समय ये भी ध्यान रखें कि जो सामान आप खरीद रहे हैं वो आपसे पहले किसी ने खरीदा है या नहीं उस चीज के कैसे रिव्यू हैं. इस चीज पर जरूर ध्यान देना चाहिए.

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मक़सद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

 

 

 

Trending news