Breaking News
  • विकास दुबे की संपत्ति की जांच करेगा प्रवर्तन निदेशालय, यूपी पुलिस से मांगी जानकारी

ड्रेसिंग टेबल पर नहीं बल्कि इस जगह रखें Beauty Products, कभी नहीं होंगे खराब

ज्यादातर महिलाएं अपने कॉस्मेटिक को बाथरूम कैबिनेट या फिर मेकअप पाउच में रखती हैं. इन दोनों जगहों पर आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स खराब हो सकते हैं. 

 ड्रेसिंग टेबल पर नहीं बल्कि इस जगह रखें Beauty Products, कभी नहीं होंगे खराब
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: अगर आपको तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का शौक है, तो उनकी शेल्फ लाइफ बचाने के लिए उनको फ्रिज में रखें. अगर वह गर्म वातावरण में रखते हैं तो उनमें बैक्टीरिया पनप सकते हैं. ब्रांडेड ब्यूटी प्रोडक्ट्स काफी मंहगे होते हैं. आप भले ही मेकअप लगाएं या न लगाएं, मगर आपकी अलमारी में एक दो प्रोडक्ट्स जरूर होंगे जो कि काफी समय से रखे बेकार हो चुके होगें.

कई महिलाएं नहीं जानतीं कि ब्यूटी प्रोडक्ट्स को लंबा चलाना है तो उन्हें फ्रिज में रखाना चाहिए. ज्यादातर महिलाएं अपने कॉस्मेटिक को बाथरूम कैबिनेट या फिर मेकअप पाउच में रखती हैं. इन दोनों जगहों पर आपके ब्यूटी प्रोडक्ट्स खराब हो सकते हैं. तो आइये जानते हैं कि किन ब्यूटी प्रोडक्ट्स को हम फ्रिज में रख कर लंबे समय तक यूज कर सकते हैं. 

आईक्रीम
आईक्रीम को फ्रिज में रखने से यह लंबे समय तक चलती है. फ्रिज में रखने से जब आपकी आईक्रीम ठंडी हो जाती है, तो यह पफनेस को कम करने में ज्यादा असरदार साबित होती है. इसके अलावा ऐसा करने से यह अधिक समय तक चलती है.

ये भी पढ़ें- Sara Ali Khan ने बताया अपने खूबसूरत बालों का राज, आप भी जरूर करें ट्राई

मस्कारा
क्या आप जानती हैं कि लिक्विड मस्कारे की एक छोटी शेल्फ लाइफ होती है. यदि मस्कारे को अधिक समय तक गर्म तापमान में रखा जाता है, तो उसमें बैक्टीरिया पैदा होने की सम्भावना रहती है. मस्कारे को आप फ्रिज में रखें या न रखें हर तीन महीने में बदल दिया जाना चाहिए.

लिपस्टिक
लिपस्टिक को लंबे समय तक चलाने के लिए इसे ठंडे स्थान पर रखें, इससे लिपस्टिक खराब नहीं होती है. बहुत ज्यादा गर्मी इसको खराब कर देती है. इसमें मौजूद प्रकृतिक तेल खराब हो सकता है. ठंडे जगह पर रखने से लिपस्टिक में मौजूद केमिकल भी खराब नहीं होते.

ये भी पढ़ें- एमरल्ड ग्रीन Eye Makeup से पाएं Glamorous लुक, इस बॉलीवुड एक्ट्रेस से लें Tips

सनस्क्रीन
सर्दियों के शुरू होते ही हम अपनी सनस्क्रीन को अलमारी के किसी कोने में यूं ही फेंक देते हैं. अगर आपको इसे अगली गर्मी तक यूज करना है, तो अच्छा होगा कि आप इसे फ्रिज में रखें.