Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

Sara Ali Khan ने बताया अपने खूबसूरत बालों का राज, आप भी जरूर करें ट्राई

सारा अली खान ने हर किसी को अपने फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल से मंत्रमुग्ध कर दिया है. इतना ही नहीं सारा अपनी ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बालों के लिए भी हमेशा सबकी नजरों में बनी रहती हैं.

Sara Ali Khan ने बताया अपने खूबसूरत बालों का राज, आप भी जरूर करें ट्राई
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: बॉलीवुड गलियारे में जब से सैफ अली खान (Saif Ali Khan) की लाडली सारा अली खान (Sara Ali Khan) ने अपने कदम क्या रखे, हर किसी को उन्होंने अपने फैशन और ड्रेसिंग स्टाइल से मंत्रमुग्ध कर दिया. इतना ही नहीं सारा अपनी ग्लोइंग स्किन और हेल्दी बालों के लिए भी हमेशा सबकी नजरों में बनी रहती हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं सारा के खूबसूरत बालों के पीछे क्या राज है. सारा अली खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि वह अपने सिल्की और घने बालों के लिए प्याज का इस्तेमाल करती हैं. इंटरव्यू में सारा ने बताया कि प्याज की बदबू को भूल जाएं तो इसका इस्तेमाल स्किन और बालों के लिए बहुत अच्छा है. सारा अली खान बालों में प्याज का रस लगाती हैं. चलिए जानते है कैसे लगाते बालों में प्याज का रस.

प्याज का रस 
घने और सिल्की बालों के लिए स्कैल्प पर प्याज का रस लगाना काफी फायदेमंद होता है. प्याज का रस बनाने के लिए दो, तीन बड़े प्याज लें, ब्लेंडर के इस्तेमाल से प्याज का रस बना लें. इसके बाद इस रस को बालों में लगा लें. जैसे बालों में तेल लगाते हैं वैसे ही लगा लें. 20 मिनट बाद बालों को धो लें.

ये भी पढ़ें- ATM से पैसे ध्‍यान से निकालें, कोरोना के हो सकते हैं शिकार, जानें कैसे

प्याज के फायदे 
प्याज में भरपूर मात्रा में सल्फर होता है. साथ ही विटामिन ए, विटामिन सी और ई पाए जाते हैं. जो बालों को लिए बहुत फायदेमंद हैं. प्याज का रस चेहरे के काले दाग को भी कम करता है. प्याज के रस से स्कैल्प का संक्रमण कम हो सकता है साथ ही डैंड्रफ की भी सफाई होती है. प्याज के रस से बालों को पोषण मिलता है.

मुंहासे से लड़ने वाला मास्क
प्याज से आप एंटी-पिंपल मास्क बना सकते हैं. सबसे पहले, एक प्याज काट लें और इसे एक पेस्ट बनाने के लिए दरदरा पीस लें. इस पेस्ट को एक चम्मच नींबू के रस और एक चम्मच शहद के साथ मिलाएं. इसे चेहरे पर प्रभावित क्षेत्रों पर लगाएं और 20 मिनट के लिए छोड़ दें. फिर, अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें.

ये भी पढ़ें- Corona Time में न हों बोर, वीकेंड में ऐसे करें फन और मस्ती

रुसी के लिए प्याज का हेयर मास्क
तीन बड़े चम्मच मेथी के बीज लें और उन्हें रात भर पानी में भिगो दें. उन्हें पेस्ट बनाने के लिए पीसें और इसमें दो बड़े चम्मच प्याज का रस मिला लें. अच्छी तरह से मिलाएं और पैक को अपने स्कैल्प पर लगाएं. इसे 30 मिनट के लिए छोड़ दें, इसके बाद आप गुनगुने पानी से धो लें. डैंड्रफ के इलाज या स्कैल्प संक्रमण से लड़ने के लिए इस उपाय का उपयोग करें. अगर आपको यह बोझिल लगता है, तो बस दो चम्मच जैतून के तेल के साथ चार-पांच बड़े चम्मच प्याज का रस मिलाएं. इनके मिश्रण से बालों की मालिश करें और फिर शैंपू से बाल धो लें.

लाइफस्टाइल से जुड़ी अन्य खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें