kitchen Hacks: गर्मियों में पिएं Litchi से बनी ये ड्रिंक्स,अंदर से रहेंगे कूल
Advertisement

kitchen Hacks: गर्मियों में पिएं Litchi से बनी ये ड्रिंक्स,अंदर से रहेंगे कूल

Litchi Summer Drinks: जब गर्मियों का मौसम आता है तो लोग पेय पदार्थों को पीना अधिक पसंद करते हैं.ऐसे में आप लीची समर ड्रिंक्स ट्राई कर सकते हैं.

kitchen Hacks: गर्मियों में पिएं Litchi से बनी ये ड्रिंक्स,अंदर से रहेंगे कूल

Litchi Summer Drinks: जब गर्मियों का मौसम आता है तो लोग सॉलिड फूड आइटम की जगह तरह-तरह के पेय पदार्थों को पीना अधिक पसंद करते हैं.इस मौसम में इतना अधिक पसीना आता है कि बार-बार प्यास लगती है. लेकिन ऐसे में हर बार पानी पीने का मन नहीं करता है. ऐसे में आप लीची से बनी कुछ ड्रिक्स को ट्राई कर सकते हैं.जी हां अगर आप समर में कुछ बेहतरीन ड्रिंक्स बनाना चाहती हैं तो ऐसे में आप लीची समर ड्रिंक्स ट्राई कर सकते हैं. चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप लीची समर ड्रिंक्स कैस बना सकते हैं? चलिए जानते हैं.
लीची की मदद से बनाएं ये समर ड्रिंक्स-
लीची और चिया सीड्स ड्रिंक्स-

लीची और चिया सीड्स की मदद एक बेहतरीन समर ड्रिंक तैयार की जा सकती है.इसके लिए आपको कुछ चीजों की जरूरत होगी.
सामग्री-
आधा चम्मच अदर कद्दूकस किया हुआ, एक चम्मच नींबू का रस, एक गिलास लीची का जूस, एक कप अंगूर, आधा कम चिया सीड्स, पुदीने के पत्ते, नमक, बर्फ के टुकड़े.
ड्रिंक बनाने का तरीका-
यह ड्रिंक बनाने के लिए आप एक जार में अदरक, नींबू का रस, अंगूर और लीची के जूस को डालें. अब इसमें नमक और बर्फ के टुकड़े डालकर अच्छी तरह से ब्लेंड करें.अब अंगूर के कुछ दानों को स्लाइस करे और अंगूर और टिया सीड्स डालकर मिक्स करें. अब लास्ट में इसमें पुदीने के पत्ते क्रश करके डालें और गिलास में ठंडा-ठंडा सर्व करें.  
लीची और वाटरमेलन ड्रिंक-
बनाने की सामग्री-

आधा कप तरबूज, 8 लीची, आधा कप चीनी, 10 पुदीने के पत्ते, एक बड़ा चम्मच नींबू का रस, एक छोटा चम्मच कद्दूकस किया हुआ अदरक, बर्फ के टुकड़े.
बनाने का तरीका-
सबसे पहले लीची को छीन लें और उसका पल्प निकाल लें. अब एक ब्लेंडर जार में पुदीने के पत्ते, अदरक और चीनी डालें. साथ ही इसमें तरबूज, नींबू का रस और चीनी डालें. अब इसे ब्लेंड करके एक मिश्रण बना लें और एक बाउल में डालें.अब इस मिश्रण को एक गिलास में डालें और इसमें थोड़े बर्फ के टुकड़े डालें.

यह भी पढ़ें: Relationship Tips: इन गलतियों की वजह से खराब हो जाते हैं रिश्ते, शादीशुदा जिंदगी में आ सकती है दरार

यह भी पढ़ें: Diabetes: डायबिटीज के मरीज ऑफिस में इस तरह रखें अपना ख्याल, शुगर लेवल रहेगा कंट्रोल

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

 

 

 

Trending news