Christmas 2022: क्रिसमस पर इस तरह घर पर ही बनाएं ये स्वादिष्ट केक, सभी को आएगा पसंद
Advertisement
trendingNow11482945

Christmas 2022: क्रिसमस पर इस तरह घर पर ही बनाएं ये स्वादिष्ट केक, सभी को आएगा पसंद

Lemon Flavored Cake: कुछ ही दिनों मे क्रिसमस आने वाला है.ऐसे में अगर आप भी टेस्टी केक बनाकर फैमिली के साथ क्रिसमस डे सेलिब्रेट करना चाहती हैं तो आप लेमन केक ट्राई कर सकती हैं. 

Christmas 2022: क्रिसमस पर इस तरह घर पर ही बनाएं ये स्वादिष्ट केक, सभी को आएगा पसंद

Lemon Flavored Cake Recipe: कुछ ही दिनों मे क्रिसमस आने वाला है. ऐसे में लोगों ने अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं. वहीं इस दिन को लोग केट काटकर सेलिब्रेट करते हैं. ऐसे में अगर आप भी टेस्टी केक बनाकर फैमिली के साथ क्रिसमस डे सेलिब्रेट करना चाहती हैं तो आप लेमन केक ट्राई कर सकती हैं. इस केक का स्वाद बच्चों से लेकर बड़ों सभी को पसंद आएगा. तो फिर चलिए जानते हैं लेमन केक की रेसिपी.

लेमन केक बनाने की सामग्री-
300 ग्राम मैदा, एक कप चीनी, एक चुटकी नमक, एक कप मक्खन, दो नींबू का रस, दो चम्मच बेकिंग पाउडर, एक चम्मच बेकिंग सोडा, काजू 8 और बादाम 7, एक कप दूध.
लेमन केक बनाने की विधि-
लेमन केक बनाने के लिए सबसे पहले एक बड़े बाउल में पिसी हुई चीनी डालकर उसमें मक्कन मिलाते हुए फेंट लें, अब इसमें मैदा,बेकिंग पाउडर, बेकिंग सोडा डालकर हल्का और फेंट लें. अब इस मिश्रण में दूध डालें, दूध को थोड़ा-थोड़ा करके मिलाएं. इससे यह अच्छी तरह से फेंट जाएं. अब इसे 180 डिग्री सेल्सियस पर प्रीहीट कर लें.अब इस तैयार केक को बेकिंग पैन में पलटें. अब फिर से इसे पकने के लिए ओवन में रख दें. अब पकने के बाद इसे ओवन से बाहर निकाल लें. केक की आइसिंग बनाने के लिए पिघले हुए मक्खन और पिसी चीनी को अच्छी तरह से फेटे. इसमें थोड़ा सा नींबू का रस डालें. जब ये क्रीम बिल्कुल सॉफ्ट बनकर तैयार हो जाए को फ्रिज में रख दें आधें घंटे बाद इसे निकालकर केक पर लगाएं. इस तरह से तैयार हो गया आपका लेमन केक.अब यह केक आप क्रिसमस के मौके पर काट सकते हैं. बता दें यह केक बच्चों का फेवरेट केक है क्योंकि इसका स्वाद खट्टा-मीठा होता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

 

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi, अब किसी और की जरूरत नहीं

 

 

Trending news