खुद से बड़ी उम्र के शख्स को डेट करने के होते हैं कई फायदे, जानिए यहां

कहते हैं कि इश्क कभी भी और किसी से भी हो सकता है. अगर आपका दिल अपनी उम्र से बड़े पुरुष पर आ ही गया हो तो मन में किसी तरह का गिल्ट (Guilt) न पालें. ऐसे प्यार के भी कई फायदे होते हैं.

खुद से बड़ी उम्र के शख्स को डेट करने के होते हैं कई फायदे, जानिए यहां
खुद से बड़ी उम्र के सख्स को डेट करने के होते हैं फायदे

नई दिल्ली: अपने से उम्र में बड़े लेकिन हॉट पुरुष महिलाओं को हमेशा से आकर्षित करते रहे हैं. साल 2010 में स्कॉटिश मनोवैज्ञानिकों के ऑनलाइन जर्नल ‘इवॉल्यूशनरी साइकोलॉजी’ (Evolutionary Psychology) में प्रकाशित एक रिसर्च में कहा गया है कि बड़ी उम्र के पुरुषों का गुड लुक तो लड़कियों को आकर्षित करता ही है, साथ ही उनकी आर्थिक स्थिति भी काफी प्रभावित करती है. ऐसा खासतौर पर तब होता है, जब लड़की खुद भी आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर हो. अगर आपका दिल अपने से उम्र में काफी बड़े पुरुष पर आ गया हो तो मन में किसी तरह का गिल्ट न पालें. हम आपको बताने जा रहे हैं उन फायदों के बारे में, जो एक बड़ी उम्रवाले पुरुष को डेट करने से होते हैं.

यह भी पढ़ें- कहीं आप भी तो नहीं कर रहीं Child Like Man को डेट? जानिए क्या होते हैं इनके संकेत

अगर अधिक उम्र का कोई शख्स बहुत छोटी लड़की को डेट करता है तो उसके मन में कमिटमेंट (Commitment) को लेकर बहुत ज्यादा संशय नहीं होता है. जहां एक यंग लड़का कमिटमेंट को लेकर काफी डरपोक होता है, वहीं अधिक उम्र वाले पुरुष रिश्ते को लेकर स्पष्ट होते हैं. वे शुरुआत में ही साफ कर देते हैं कि यह रिश्ता कितना आगे तक जा सकता है. 

लुक्स को लेकर सहजता
हम उन पुरुषों की बात नहीं कर रहे हैं, जो खुद को जवां दिखाने के लिए लाखों जतन करते हैं. हम उन पुरुषों की बात कर रहे हैं, जो अपनी उम्र को शालीनता से स्वीकार करते हैं. वे अपने शरीर को लेकर सहज रहते हैं. उनका यही कॉन्फिडेंस (Confidence) लड़कियों को उनकी ओर आकर्षित करता है.

यह भी पढ़ें- Love Tips: पहली डेट के इन इशारों से समझिए कि परवान चढ़ेगा आपका प्यार

आर्थिक तौर पर स्टेबल
ऐसे व्यक्ति अपने करियर में पूरी तरह सेट हो चुके होते हैं. तो जाहिर सी बात है कि वे आर्थिक रूप से आत्मनिर्भर होते हैं. इस वजह से कपल्स के बीच पैसों को लेकर होने वाले झगड़े नहीं होते या बहुत कम होते हैं.

परिपक्वता है आधार
यह तो आपने सुना ही होगा कि लड़कियां हमउम्र लड़कों की तुलना में अधिक मैच्योर (Mature) होती हैं. ऐसे में अगर आपका पार्टनर आपसे उम्र में बड़ा होगा तो उसका मैच्योरिटी लेवल आपसे मैच करेगा. आप दोनों की आगे की लाइफ अच्छी कटेगी.

यह भी पढ़ें- Bachelors' Lifestyle: अकेले रहने वाले लोगों में होती हैं ये खास खूबियां

वे हर चीज में कमाल होते हैं
अधिक उम्र के लोग अपने पुराने अनुभवों के चलते बिस्तर पर काफी कॉन्फिडेंट होते हैं, जिसका असर उनकी परफॉर्मेंस पर भी दिखता है. बड़ी उम्र के पुरुष आर्ट ऑफ लव मेकिंग (Art Of Love Making) में मास्टर होते हैं.

नहीं दोहराते पुरानी गलतियां
ऐसे व्यक्ति के पास काफी अनुभव होता है. उन्हें अपने पहले के रिश्तों से कई सीख मिल चुकी होती हैं, जो वे इस रिश्ते में भूलकर भी नहीं करते हैं. वे हमेशा इस बात का ध्यान भी रखते हैं कि उनकी गलती से उनके पार्टनर को कोई परेशानी न हो. ऐसे में दोनों का रिश्ता मजबूत बनता है.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें