Zee Rozgar Samachar

ये आदतें बताती हैं कि आपका पार्टनर है ओवर पजेसिव

यह एक बहुत की स्वाभाविक सी चीज होती है, जो लगभग हर रिश्ते में मौजूद होती है. चाहे वो कोई लड़का हो या लड़की दोनों अपने पार्टनर के लिए पजेसिव हो सकते हैं.

ये आदतें बताती हैं कि आपका पार्टनर है ओवर पजेसिव

नई दिल्ली: दो लोगों के बीच जब रिश्ता होता है तो शुरू में बहुत ज्यादा प्यार होता है, प्यार के साथ-साथ थोड़ी पजेसिवनेस भी होती है और पजेसिव होना प्यार भरे रिश्ते के लिए अच्छा भी है लेकिन जरूरत से ज्यादा पजेसिव होना कितना सही है?

दरअसल, यह एक बहुत की स्वाभाविक सी चीज होती है, जो लगभग हर रिश्ते में मौजूद होती है. चाहे वो कोई लड़का हो या लड़की दोनों अपने पार्टनर के लिए पजेसिव हो सकते हैं. हालांकि यह फीलिंग एक लिमिट तक रहे, तभी तक सभी के लिए अच्छा रहता है. अगर यह ओवर होने लगे तो व्यक्ति के लिए यह इमोशनल स्ट्रेस का कारण बनने से लेकर मेंटल हेल्थ तक पर असर डाल सकता है. इसके लिए आपको पहचानने की सख्त जरूरत है कि कहीं आपका पार्टनर ज्यादा पजेसिव तो नहीं है? ये जानने के लिए आप उनकी कुछ आदतों पर गौर करें-

 प्यार के साथ ओवर पजेसिव नेचर
क्या हमेशा वो आपको फोन करके एक-एक चीज पूछता रहता है, जैसे छुट्टी है? ऑफिस से फ्री हो गईं? कब तक फ्री होगी? कहां जा रहे हो, मैं भी चलूं? क्या आपका साथी भी आपसे ऐसे सवाल पूछते हुए.

खाली समय का एक-एक मिनट अपने नाम करने की इच्छा रखता है? तो ये प्यार के साथ उसके ओवर पजेसिव नेचर को दिखाता है.

रिलेशनशिप में होने पर भी आपका खुद का पर्सनल स्पेश बहुत जरूरी होता है. जो खुद को रिलैक्स करने या फिर अपने मन मुताबिक चीजें करने का मौका देता. लेकिन आपका पार्टनर ओवर पजेसिव है तो आप किसी और की जगह सिर्फ उनके साथ ही अपना फ्री टाइम बिताएं, 

हमेशा फोन करते रहना
टेक्स्ट, कॉल, मिलना, इनमें से कोई भी मेथड यूज करते हुए आपका साथी दिनभर कनेक्ट करने की कोशिश करेगा. आप चाहे कितनी भी बिजी रहेंगी वह फिर भी आपसे कनेक्ट होने की कोशिश करेगा. ऐसे साथी आपके दिनभर के शेड्यूल को जानने की कोशिश करते हैं. अपने दिनचर्या से कुछ अलग कर लिया तो उसे इससे भी प्रॉब्लम हो जाएगी. ऐसे लोग नाराजगी जाहिर करते हुए कहते हैं 'तुमने मुझे तो नहीं बताया'.

यह भी पढ़ें- Life@20-30: हर उम्र के लोगों से होती हैं कुछ आम गलतियां, इस उम्र में मिलते हैं जिंदगी के खास सबक

 रिलेशनशिप पब्लिक करने में देर नहीं लगाना
आप चाहे रिलेशनशिप के शुरुआत में ही क्यों न हो, ओवर पजेसिव पर्सन इसे पब्लिक करने में देर नहीं लगाते. उन्हें लगता है कि आसपास के लोग आपके पार्टनर के आसपास न जाएं और कहीं कोई आ जाए, इससे अच्छा है कि अपना रिलेशनशिप ओपन कर दें. यहां तक कि वो आपके ज्यादा तैयार होने या किसी के साथ ज्यादा समय बिताने पर भी सवाल करते हैं. ये आपको शुरू में पता नहीं चलेगी लेकिन धीरे-धीरे आपके लिए परेशानी का कारण बन सकती है.

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.