Advertisement
trendingPhotos2038390
photoDetails1hindi

बालों में मेथी के साथ मिलाकर लगाएं ये 1 चीज, हेयर फॉल से झट से मिलेगा छुटकारा

हर कोई अपने बालों को लंबा-धना करना चाहता है. काफी लोगों को बालों के झड़ने की काफी परेशानी रहती है. उनके सिर पर इस वजह से बाल कम भी नजर आने लगते हैं, जो खूबसूरती को पूरी तरह से छीन लेते है. मेथी आपके बालों के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप मेथी के साथ कुछ चीजों को मिलाकर बालों में लगाते तो तेजी से धने और लंबे हो जाते हैं.

बाल चमकदार और धने

1/5
बाल चमकदार और धने

बालों को चमकदार बनाने के लिए लोग काफी महंगी-महंगी चीजों को सिर पर लगाते हैं, जिससे बाल चमकदार और धने को जाएं. मेथी आपके बालों के लिए काफी फायदेंमंद होता है. मजबूत और खूबसूरत बनाने के लिए आपको इसका इस्तेमाल करना चाहिए्.

 

कलौंजी

2/5
कलौंजी

मेथी के साथ अगर आप कलौंजी को बालों में लगाते हैं तो आपको काफी फायदा देखने को मिलता है. आपके बालों की शाइन दोगुनी हो जाती है.

लंबे, घने बाल

3/5
लंबे, घने बाल

इससे बाल लंबे, घने और मजबूत बनते हैं और टूटने की परेशानी काफी हद तक कम होती है. इसे आपको हफ्ते में 2 बार लगाना चाहिए.

रूखे और बेजान बाल

4/5
रूखे और बेजान बाल

कई बार बाल रूखे और बेजान हो जाते हैं और बेहद ही खराब से लगते हैं तो भी आप इसको बालों में लगा सकते हैं.

डैंड्रफ

5/5
डैंड्रफ

डैंड्रफ बालों की एक आम परेशानी है जिससे लोग काफी दुखी रहते हैं. इसकोदूर करन के लिए आपको मेथी के साथ कलौंजी को लगाना चाहिए.  

 

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

ट्रेन्डिंग फोटोज़