शराब के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, हो सकती हैं बेहद खतरनाक

नई दिल्ली: ऐसे बहुत से लोग हैं जो शराब बड़े शौक से पीते हैं. अक्सर लोग शराब के साथ कुछ चटपटा खाना पसंद करते हैं तो कई लोग फ्रूट्स का कॉम्बिनेशन भी  खाते हैं. कुछ को नमकीन तो कुछ को शराब के साथ नॉन वेज खाना पसंद होता है. यूं तो शराब सेहत के लिए काफी खतरनाक है लेकिन कई बार ये कॉम्बिनेशन सेहत को उससे भी ज्यादा नुकसान पहुंचाते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसी चीजों के बारे में बता रहे हैं जिसे ड्रिंक के साथ भूलकर भी नहीं खाना चाहिए.

ज़ी न्यूज़ डेस्क | Jul 24, 2021, 20:56 PM IST
1/5

मूंगफली या फ्राइड काजू

Do not eat fried cashew with beer and liquor

ज्यादातर लोग शराब के साथ मूंगफली या फ्राइड काजू खाना पसंद करते हैं. लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ये दोनों ही चीजें शराब के साथ नहीं खानी चाहिए. दरअसल, इनमें बहुत ज्यादा कॉलेस्ट्रॉल होता है जो हमारी भूख को मारता है और शराब पीने के बाद भारी-भारी सा महसूस होता है.

2/5

चॉकलेट

Do not eat chocolate with beer and liquor

कई लोग शराब के साथ चॉकलेट खाना पसंद करते हैं. लेकिन शराब और चॉकलेट के कॉम्बिनेशन से एसिडिटी हो सकती है.

3/5

चिप्स

Do not eat Chips with beer and liquor

बहुत से लोग शराब के साथ चिप्स खाते हैं. एक तो यह सस्ते होते हैं और आसानी से कहीं भी मिल जाते हैं. लेकिन इन्हें खाने से बहुत अधिक प्यास लगती है. इस वजह से लोग ज्यादा शराब पी बैठते हैं. साथ ही ये आपके शरीर में पानी की मात्रा भी कम करते हैं. 

4/5

ब्रेड और बीयर

Do not eat bread with beer and liquor

ब्रेड और बीयर एक हार्मफुल कॉम्बिनेशन है. ब्रेड खाने से पेट फूलने की समस्या हो सकती है. ये आपके शरीर को डीहाइड्रेट कर देगा. अगर आप अधिक मात्रा में बीयर और ब्रेड का सेवन करते हैं तो उल्टी भी हो सकती है.

5/5

शराब पीते समय इन फलों को न खाएं

Do not eat grapes with beer and liquor

शराब पीते समय कभी भी नींबू और अंगूर जैसे फल नहीं खाने चाहिए. ये पेट में पहुंचकर म्यूकस में तब्दील हो जाते हैं जिससे सर्दी, खांसी और कफ की दिक्कत हो सकती है. शराब की तरह ही दूध और दही के साथ भी खट्टे फल नहीं खाने चाहिए.