Advertisement
photoDetails1hindi

Beauty Tips: फेस्टिव सीजन में अभी से फॉलो करें ये ब्यूटी टिप्स, खुद की तारीफ करने से लोगों को नहीं रोक पाएंगी आप

Festive Season Beauty Tips: अगस्त का महीने आते ही त्यौहारों का सीजन दस्तक दे देता है. तीज से शुरू हुआ ये सिलसिला राखी और फिर भाईदूज तक रहता है. फेस्टिव सीजन में परफेक्ट दिखने के लिए ड्रेस से लेकर शूज तक हम सब तरह की शॉपिंग करते है..लेकिन इस भागदौड़ में हम अपनी स्किन की देखभाल करना भूल जाते हैं, और नतीजा ये होता है कि फेस्टिवल पर सब कुछ तो परफेक्ट होता है, लेकिन हमारी त्वचा बेजान नजर आती है. और हमारा पूरा लुक खराब हो जाता है. तो इस सीजन बिना देर किए इन पांच टिप्स को फॉलो करे और ग्लोइंग स्किन के साथ खूब दमकें. 

 

सीटीएम

1/5
सीटीएम

किसी भी स्किन की केयर में CTM अहम भूमिका निभाता है. आपको बता दे की CTM का मतलब है  क्लींजिंग, टोनिंग और मॉइस्चराइजिंग. अगर आप इस रूटीन को रेगुलर फॉलो करते हैं, तो बहुत सारी स्किन से जुड़ी परेशानियों से छुटकारा पा सकते हैं.

एक्सफोलिएशन

2/5
एक्सफोलिएशन

रोजना सुबह उठते ही हम फेशवस तो जरुर करते हैं, लेकिन स्कीन को एक्सफोलिएट करना भूल जाते हैं, जिस कारण ब्लैक हेड्स और वाइट हेड्स की समस्या हो जाती है. तो हफ्ते में दो बार अपनी स्किन को स्क्रब जरुर करें. इसके अलावा कोशिश करें केमिकल प्रोडेक्टस की जगह नेचुरल तरीके से स्किन को स्क्रब करें. 

मास्क और मसाज

3/5
मास्क और मसाज

ब्यूटी रूटीन में फेस मसाज और मासक का अहम रोल है, और हम इन दोनों ही चीजों को साइड हीरो की तरह ट्रीट करते है. इस फेस्टिव सीजन में बिना देर किए हर अल्टरनेटिव डे पर स्किन की मसाज करे और उसके बाद फेस मास्क लगाएं

सनस्क्रीन

4/5
सनस्क्रीन

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हम स्किन से जुड़े तमाम नुस्खे और प्रोडेक्ट अपनाते है... लेकिन सबसे अहम चीज को भूल जाते वो है सनस्क्रीन.....अपने स्किन रुटीन में सनस्क्रीन को जरुर शामिल करे....इस्तेमाल के बाद आपको अपनी त्वचा में खुद फर्क नजर आएगा. 

नाइट रूटीन

5/5
नाइट रूटीन

स्किन केयर में दिन ही नहीं रात में सोने से पहले भी त्वचा की देखभाल करना बहुत जरूरी होता है. नाइट स्किन केयर रूटीन में पहले स्किन को क्लीन करें और फिर इस पर सीरम लगाएं. इसके बाद स्किन में हाइड्रेशन को मॉइस्चराइजर से लॉक करना न भूलें. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़