Advertisement
trendingPhotos1474658
photoDetails1hindi

Home Remedies: बड़े काम की है पेट्रोलियम जैली, सिर्फ स्किन ही नहीं चमका देगी घर की ये चीजें

Petroleum Jelly Uses: पेट्रोलियम जैली बड़े काम की है. आमतौर पर इसका इस्तेमाल हाथ-पैरों और होंठों की स्किन को फटने से बचाने के लिए किया जाता है. पेट्रोलियम जैली को कई लोग मॉइस्चराइजर के तौर पर इस्तेमाल करते हैं. सिर्फ ब्यूटी ही नहीं पेट्रोलियम जैली के इसके अलावा भी कई इस्तेमाल किए जा सकते हैं. आइए जानते हैं पेट्रोलियम जैली को किन कामों में इस्तेमाल किया जा सकता है. 

शीशे के स्क्रैच दूर करे

1/5
शीशे के स्क्रैच दूर करे

कांच पुराना होने पर स्क्रैच आ जाते हैं और मुंह साफ नहीं दिखाई देता है. ऐसे कांच पर पेट्रोलियम जैली लगाएं. फिर कागज से साफ करें. इस तरह 2-3 बार साफ करने पर कांच के स्क्रैच दूर हो जाएंगे. 

आईब्रो को घना बनाए

2/5
आईब्रो को घना बनाए

पेट्रोलियम जैली को आईब्रो पर लगाने से आईब्रो के बाल झड़ना बंद हो जाते हैं. आईब्रो के बाल ड्राईनेस की वजह से झड़ सकते हैं. पेट्रोलियम जैली से बाल मॉइस्चराइज और शाइनी हो जाएंगे. 

नहीं उड़ेगी परफ्यूम की खुशबू

3/5
नहीं उड़ेगी परफ्यूम की खुशबू

कई परफ्यूम्स की खुशबू जल्दी उड़ जाती है. अगर आप परफ्यूम को लॉन्गलास्टिंग बनाना चाहती हैं तो जिस जगह परफ्यूम लगाना है उस जगह पर पेट्रोलियम जैली लगा लें. इससे दिनभर तक खुशबू टिकी रहेगी.

दोमुंहे बाल ठीक करे

4/5
दोमुंहे बाल ठीक करे

पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल दोमुंहे बालों को ठीक करने के लिए किया जा सकता है. दोमुंहे बालों पर पेट्रोलियम जैली लगाने से ऐसे डैमेज बाल मॉइस्चराइज होकर ठीक हो जाते हैं.

जूते चमकाए

5/5
जूते चमकाए

जूतों को पॉलिश करने के लिए पेट्रोलियम जैली का इस्तेमाल किया जा सकता है. एक ब्रश में पेट्रोलियम जैली लेकर उसे जूतों पर लगाएं जूतों में चमक आ जाएगी. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़