Advertisement
trendingPhotos2135174
photoDetails1hindi

किचन में चींटियां, कीड़े मकोड़ों से हैं परेशान? इन तरीकों से भगाने पर कभी नहीं आएंगे वापस

किचन एक ऐसी चीज होती है, जिनको हमेशा हमें साफ-सुथरा रखना चाहिए. काफी बार रसोई घर में चींटियां, कीड़े मकोड़ों काफी सारे आ जाते हैं और वो जाने का नाम नहीं लेते हैं. लोग इन सभी चीजों से काफी ज्यादा परेशान रहते हैं इनमें अक्सर लोगों को नुकसान होता है. आपको बताते हैं कैसे आप किचन में चींटियां, कीड़े मकोड़ों को आसानी से हटा सकते हैं.

 

साफ सुथरा

1/5
साफ सुथरा

किचन हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा है और हमेशा हमको इसे साफ सुथरा ही रखना चाहिए. कई लोग रसोई घर में चींटियों से काफी ज्यादा परेशान हो जाते हैं. लेकिन अब आपको चिंता करने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है. इन सभी चीजों से छुटकारा पाने के लिए आपको हमेशा किचन को साफ-सुथरा रखना चाहिए. साफ-सफाई से आप चींटियों, कीड़े मकोड़ों को आसानी से रोक सकते हैं.

नींबू

2/5
नींबू

नींबू के पानी से आप किचन की गंदगी को अच्छे तरह से साफ कर सकते हैं. लाइम का रस चींटियों को कीड़े-मकौड़ों को भगाने में काफी मददगार साबित होता है. चींटियों पनपने की संभावना इससे काफी ज्यादा खत्म ही हो जाती है. लाल मिर्च पाउडर को आपको उस जगह पर छिड़कना चाहिए, जहां पर कीड़े-मकौड़े और चिंटियों का डेरा रहता है. 

 

लहसुन का तेल

3/5
लहसुन का तेल

लहसुन का तेल को रसोई के कोनो-कोनों में आपको छिड़कना चाहिए, ऐसा करने से आपके किचन में कभी भी कीड़े नहीं आएंगे. गर्मी के मौसम में ये चीजें ज्यादा देखने को मिल जाती है. आपको इन चीजों को छिड़काव खाली समय पर ही करना चाहिए.

नीम का तेल

4/5
नीम का तेल

 चींटियां खाने की चीजों पर भी आ जाती है, जो काफी चीजों को गंदा कर देती है, ये चीजें काफी ज्यादा बेकार लगती है.  चींटियों से छुटकारा पाने के लिए आपको नीम का तेल कोनों-कोनों में डाल लेना चाहिए. इससे मिनटों में आप चिंटियों और कीड़ों को भगा सकते हैं.

 

नमक

5/5
नमक

नमक हर किचन में आसानी से आपको मिल जाएगा. पानी में काफी सारा नमक डालकर आपको इसके पानी से छिड़काव करना चाहिए. चींटियों की समस्या काफी ज्यादा होनेपर आपको इसका उपयोग जरूर करना चाहिए.

ट्रेन्डिंग फोटोज़