Advertisement
trendingPhotos2025922
photoDetails1hindi

Ringworm Itching : दाद-खाज और खुजली से हैं परेशान, इन चीजों को लगाने से तुरंत मिलेगा आराम

बदलते मौसम में लोगों की तबीयत काफी खराब हो जाती है. काफी लोग दाद-खाज और खुजली से काफी परेशान रहते हैं. दाद एक ऐसा फंगल इंफेक्शन होता है जो शरीर के जगह-जगह पर हो जाताा है. ये संक्रमण काफी तेजी से स्किन में फैलता है. आपको बताते हैं कैसे आप इससे छूटकारा पा सकते हैं.

नीम के पत्ते

1/5
नीम के पत्ते

दाद और खुजली एक ऐसी चीज है जिससे लोग काफी परेशान रहते हैं. ये बीमारी शरीर के एक जगह पर होने के बाद काफी तेजी से फैलती है. इसको जड़ से खत्म करने के लिए आप घरेलू नुस्खे से अपना सकते हैं. नीम के पत्ते काफी काम की चीज है आप ये लगा सकते हैं.

 

नींबू का रस

2/5
नींबू का रस

नींबू का रस अगर आप दाद और खुजली वाली जगह पर लगाते हैं तो इससे आपको काफी आराम मिलता है. इसको लगाने से ये चीज काफी तेजी से ठीक हो जाएगी. ये इस बीमारी के लिए काफी जरूरी है.

गेंदे के फूल

3/5
गेंदे के फूल

गेंदे के फूल दाद, खाज में लगाने से आपको काफी आराम मिलेगा. इसको लगाने से कई तरह की बीमारियों से निजात पा सकते हैं. ये जड़ से खत्म करने का दम भी रखता है.

 

नारियल तेल

4/5
नारियल तेल

नारियल तेल शरीर और त्वचा के लिए काफी फायदेमंद होता है. अगर आप इसे दाद और खुजली वाली जगह पर लगाते हैं तो 7 दिन में आप इसे ठीक कर सकते हैं.

हल्दी

5/5
हल्दी

हल्दी का एक टुकड़ा लेकर पेस्ट बनाकर  दाद और खुजली वाली जगह पर आप लगा सकते हैं. इससे आपको काफी जल्दी आराम मिलेगा. कुछ ही दिनों में दाद आपका गायब हो जाएगा.  

 

Disclaimer: प्रिय पाठक, हमारी यह खबर पढ़ने के लिए शुक्रिया. यह खबर आपको केवल जागरूक करने के मकसद से लिखी गई है. हमने इसको लिखने में घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों की मदद ली है. आप कहीं भी कुछ भी अपनी सेहत से जुड़ा पढ़ें तो उसे अपनाने से पहले डॉक्टर की सलाह जरूर लें.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़