Advertisement
photoDetails1hindi

Yellow Teeth: इस पीली चीज की मदद से दूर होगा दांतों का पीलापन, Kriti Sanon जैसी हो जाएगी मुस्कान

How To Get Rid Of Yellow Teeth: अगर किसी इंसान के दांत पीले हो जाएं तो उसके लिए स्माइल करना भी मुश्किल हो जाता है. अगर दांतो का ख्याल न रखा गया तो इसमें कई तरह की समस्याएं आने लगती है और खाना चबाना भी मुश्किल हो जाता है. ज्यादातर डेंटिस्ट ओरल हेल्थ के दिल सुबह और रात के वक्त ब्रश या दातुन करने की सलाह देते हैं, लेकिन हमारी खुद की लापरवाही की वजह से इस पर येलो लेयर जमा होने लगते हैं. आयुर्वेद में भी इसको लेकर एक खास उपाय बताया है.

चाहिए कृति सेनन जैसी स्माइल?

1/5
चाहिए कृति सेनन जैसी स्माइल?

कृति सेनन की स्माइल के करोड़ों दीवाने हैं, हम में से काफी लोग उनकी तरह मुस्कुराना चाहते हैं, लेकिन पीले दांतों की वजह से मुंह खोलने में शर्मिंदगी महसूस होती है. अगर आप भी सफेद दांत चाहते हैं तो सरसों का तेल आपके काफी काम आ सकता है. आइए जानते हैं कि इस कुकिंग ऑयल को कैसे इस्तेमाल करें.

सरसों तेल-बेकिंग सोडा

2/5
सरसों तेल-बेकिंग सोडा

दांतों पर सरसों तेल और बेकिंग सोडा का कॉम्बिनेशन एकदम क्लीनर की तरह काम करता है, जिससे दांतों की गंदगी दूर हो जाती है. इसके लिए आप इन दोनों चीजों को मिक्स कर दें और मुंह में रखकर 2-3 बार कुल्ला करें.

सरसों तेल-काला नमक

3/5
सरसों तेल-काला नमक

अगर आप सरसों का तेल और काला नमक को मिलाकर दांतों में घिसेंगे तो पीलापन और पायरिया से निजात मिल जाएगी. काले नमक में पोटेशियम, आयरन, आयोडीन, लिथियम, सोडियम, क्लोराइड, फास्फोरस, क्रोमियम और एंटीबैक्टीरियल गुण होते हैं जो दांतों के लिए फायदेमंद माने जाते हैं.

सरसों तेल-हल्दी

4/5
सरसों तेल-हल्दी

सरसों का तेल और हल्दी पाउडर मिलाकर दांतों पर मलेंगे तो आपको टूथपेस्ट की भी जरूरत नहीं पड़ेगी. इससे पीलापन दूर होगा और मसूड़े स्वस्थ्य हो जाएंगेय हल्दी में कीटाणु मारने और सूजन कम करने की ताकत होती है.

सरसों का तेल-गुनगुना पानी

5/5
सरसों का तेल-गुनगुना पानी

सरसों का तेल और गुनगुने पानी की कुछ बूंदे मिलाकर दांतों पर नियमित तौर से लगाना चाहिए. इससे दांत और मसूड़े स्वस्थ हो जाएंगे. पीलापन और कमजोरी भी पूरी तरह दूर हो जाएगी.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

पाठकों की पहली पसंद Zeenews.com/Hindi - अब किसी और की ज़रूरत नहीं

ट्रेन्डिंग फोटोज़