प्रियंका गांधी की साड़ियां इसलिए हैं इतनी खास, जयललिता के बाद फेमस हुआ ये लुक...

प्रियंका पिछले दिनों गंगा यात्रा के दौरान ब्लैक बॉर्डर वाली ग्रीन साड़ी में नजर आई थीं. प्रियंका का ये लुक इतना ज्यादा पसंद किया गया कि उनकी साड़ी फोटोज को सोशल मीडिया पर खूब सर्च किया गया.

प्रियंका गांधी की साड़ियां इसलिए हैं इतनी खास, जयललिता के बाद फेमस हुआ ये लुक...
प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली : राजनीति में महिलाओं का होना देश को सशक्त बनाता है और इस समय कांग्रेस लीडर प्रियंका गांधी लगातार खबरों बनी हुई हैं. वहीं बंगाल में ममता दीदी की आवाज भी बुलंद है तो यूपी में मायावती के बार फिर से वापसी के लिए तैयार हैं. इन सबसे के बीच कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी के भाषण और उनका साड़ी लुक लोगों की नजरों में चढ़ रहा है. प्रियंका गांधी की खादी कॉटन की साड़ियां हों या फिर ग्रीन कलर की हैंडलूम साड़ियां प्रियंका की कलर च्वाइस भी काफी परफेक्ट है. प्रियंका से पहले दक्षिण भारत की सशक्त नेता रही जयललिता भी ज्यादातर हरे रंग की साड़ियों में नजर आती थीं. 

प्रियंका गांधी अपने भाई राहुल गांधी और पार्टी को सपोर्ट करने के लिए देश के कोने-कोने में कैंपेनिंग कर रही हैं. प्रियंका इन दौरे के दौरान ज्यादातर साड़ियों में ही नजर आ रही हैं. राजनीति से इतर बात करें तो प्रियंका का साड़ी चुनाव काफी सादगी भरा और क्लासी है. प्रियंका सिर्फ साड़ी पहनकर ही बॉलीवुड की किसी अदाकारा को मात देती नजर आती हैं. 

चुनाव प्रचार के दौरान जब प्रियंका का चाची मेनका गांधी से हुआ आमना-सामना, फिर...

priyanka gandhi in saree

साड़ी के डिजाइन से लेकर उनके कलर तक प्रियंका की च्वाइस उनके साड़ी लुक को खास बनाती है. प्रियंका को देखकर उनकी दादी और देश की पहली महिला प्रधानमंत्री रहीं इंदिरा गांधी की याद आ जाना लाजमी है. प्रियंका की ज्यादातर साड़ियां हैंडलूम की हैं. 

priyanka gandhi and indira gandhi

प्रियंका का ये सिग्नेचर स्टाइल उन्हें लोगों के बीच फेमस बना रहा है. प्यारी सी मुस्कान और अपने धुआंधार भाषणों से तालियां बटोर रहीं प्रियंका सोशल मीडिया और फैशन के गलियारों में भी वायरल हो रही हैं. बता दें कि हैंडलूम की साड़ियां काफी महंगी होती हैं क्योंकि ये बुनकरों के द्वारा हाथ से तैयार की जाती हैं. एक साड़ी को बनाने में कई दिन और महीनों का समय भी लग जाता है. हैंडलूम के अलावा प्रियंका कई बार कांचीपुरम, नालगोंडा, बनारसी और संबलपुरी साड़ियों में भी नजर आती है. 

प्रियंका गांधी का तंज, 'पीएम मोदी के 56 इंच के सीने में दिल है भी या नहीं'

india female politicians

प्रियंका पिछले दिनों गंगा यात्रा के दौरान ब्लैक बॉर्डर वाली ग्रीन साड़ी में नजर आई थीं. प्रियंका का ये लुक इतना ज्यादा पसंद किया गया कि उनकी साड़ी फोटोज को सोशल मीडिया पर खूब सर्च किया गया. बता दें कि प्रियंका से पहले साउथ की आयरन लेडी के नाम से मशहूर जे जयललिता की साड़ियों पर खूब चर्चा होती रही है. फिल्मी दुनिया से राजनीति में कदम रखने वाली जयललिता के पास 10 हजार से ज्यादा साड़ियों का कलेक्शन था. उसमें भी वो ज्यादातर हरे रंग की साड़ियां पहनना पसंद करती थीं. प्रियंका का ग्रीन साड़ी लुक कई लोगों को जयललिता की याद दिलाने के लिए काफी है. वहीं बंगाल की सशक्त नेता ममता बनर्जी भी साड़ी पहने ही नजर आती है लेकिन ममता हमेशा सफेद कलर की तात या फिर कॉटन की साड़ियों में दिखती हैं. सपा नेता डिंपल यादव का साड़ी कलेक्शन भी अक्सर चर्चा में रहता है. राजनीति से इतर देश की इन महिला नेताओं का फैशन सेंस भी कमाल का है इस बात से इंकार नहीं किया जा सकता.