Relationship Tips: क्या शादी की बात पर आपके बॉयफ्रेंड का भी होता है ये जवाब? हो जाएं अलर्ट
Advertisement

Relationship Tips: क्या शादी की बात पर आपके बॉयफ्रेंड का भी होता है ये जवाब? हो जाएं अलर्ट

Relationship Tips: आपको अपने पार्टनर से शादी करनी है, लेकिन उसकी साइड से अभी तक कोई साइन नहीं मिला है तो यह बिल्कुल सही समय है कि आप उन्हें बताएं कि आप उनसे शादी करना चाहते हैं.

शादी के बात पर क्या आपका भी बॉयफ्रेंड देता है ये जवाब

Relationship Tips For Couples: शादी करने का फैसला बहुत कठिन होता है, लेकिन जब आपको कोई शख्स बहुत पसंद आ जाए और उससे आपको प्यार हो जाए तो आपके लिए शादी का फैसला लेना थोड़ा सरल हो जाता है, वहीं जब आप अपने बॉयफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में होते हैं तो उसके सामने शादी करने को लेकर बहुत मुश्किल से कह पाते हैं, लेकिन अगर आप पार्टनर के लिए सीरियस हैं तो आपको हिम्मत करके उन्हें कहना होगा, ताकि आपको भी साफ हो जाए कि आपका  बॉयफ्रेंड आपसे शादी करना चाहता है या नहीं.

शादी की बात पर जब आपका बॉयफ्रेंड दे ये जवाब

अगर आपने हिम्मत जुटा कर अपने बॉयफ्रेंड को शादी के लिए कहा और उसके जवाब में वह कुछ सीरियस नहीं दिखें तो आपको अलर्ट रहने की जरूरत है. आपको अपने पार्टनर को कहना होगा कि आप इस रिलेशनशिप में सीरियस हैं और किसी भी प्रकार का कोई टाइमपास नहीं कर रहें हैं. साथ ही साथ ये भी बताएं कि आप उनके साथ अपना फ्यूचर देख रहें हैं. इस पर उनकी राय को जरूर जान लें. ताकी आप अपने बारे में सोच सकें. 

यदि शादी के नाम पर पार्टनर मांगे समय तो...

यदि शादी की बात आपका बॉयफ्रेंड आपसे समय मांगे तो आप उसे समय दें, लेकिन पूछ लें उन्हें कितना समय चाहिए, क्योंकि ज्यादा समय की स्थिति रिश्ते को उलझा भी सकता है. क्योंकि ऐसे आप उस रिश्ते से बाहर तो नहीं निकल पाएंगे, लेकिन दोनों में झगड़े भी बढ़ जाएंगे. तो कोशिश करें कि आप आपने पार्टनर से शांति से बताएं कि आप उनके लिए सीरियस हैं और वह भी आपके लिए सीरियस होगा तो ज्यादा समय न लेते हुआ आपका साथ देगा और जल्द ही आप एक दूसरे के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगे और एक बेहतर भविष्य के लिए प्लानिंग कर सकेंगे. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news