Relationship Tips: Love और Crush के बीच कैसे करें अंतर?
Advertisement
trendingNow1820283

Relationship Tips: Love और Crush के बीच कैसे करें अंतर?

Relationship Tips: कई बार लोगों को प्यार (Love) और क्रश (Crush) के बीच अंतर समझ में नहीं आता है. आज हम आपको कुछ ऐसे टिप्स (Tips) बताएंगे, जिनसे आप प्यार और क्रश के अंतर को अच्छी तरह से समझ सकेंगे.

फाइल फोटो

नई दिल्ली. अक्सर युवाओं (Youth) को समझ ही नहीं आता है कि उन्हें किसी से प्यार (Love) हो गया है या वह उनका सिर्फ क्रश (Crush) है. कॉलेज के दिनों में अक्सर युवा प्यार और क्रश की अनोखी पहेली में उलझे रहते हैं. कई बार तो युवा अपने क्रश को ही प्यार समझ लेते हैं और खुद को नुकसान तक पहुंचा लेते हैं.

  1. क्रश और प्यार की पहेली में उलझे रहते हैं युवा
  2. प्यार और क्रश में अंतर समझना है जरूरी
  3. कुछ तरीकों से बयां होगा दिल का हाल

प्यार और क्रश के बीच का अंतर समझना जरूरी

कई बार लोग अपने क्रश (Crush) को प्यार (Love) समझकर उसके पीछे दौड़ते रहते हैं और आखिर में उनके हाथ लगती है तो सिर्फ मायूसी. आज हम आपको कुछ ऐसे रिलेशनशिप टिप्स (Relationship Tips) बताएंगे, जिनसे आप प्यार और क्रश के बीच का फर्क समझ सकेंगे.

यह भी पढ़ें- अब राशि से खुलेगा Romance का राज, Partner की राशि से जानिए उनका हाल

सूरत और सीरत से पता करें अंतर

आपने यह कहावत तो सुनी ही होगी- ‘इश्क सूरत से नहीं, सीरत से होता है’. अगर आपको किसी की सूरत पसंद है और आपका बार-बार उसको देखने का मन करता है तो समझिए कि वह आपका क्रश (Crush) है. वहीं, अगर किसी का व्यवहार, उसकी बातें, उसकी अच्छाइयां आपके मन को भा रही हैं और हर गुजरते दिन के साथ आप उनकी तरफ आकर्षित हो रहे हैं तो समझिए कि यह सच्चा इश्क है.

दूरियां खोल देती हैं राज

जब आप किसी को पसंद करते हैं और वह शख्स आपसे दूर चला जाता है, लेकिन कुछ दिनों में ही आप उसे भूल जाते हैं तो समझिए कि वह आपका क्रश था. सच्चा प्यार दूर होने पर भी कभी दिल की यादों से दूर नहीं जाता है.

यह भी पढ़ें- Relationship: लड़कियों की इन 5 अदाओं पर फिदा हो जाते हैं लड़के, फौरन कर देते हैं प्यार का इजहार

ईमानदारी से पता करें प्यार है या क्रश

जब आप किसी के साथ प्यार (Love) के रिश्ते में होते हैं तो उस तरह की बातें किसी और से करने का बिल्कुल मन नहीं करता है. वहीं, जब आपका किसी पर क्रश (Crush) होता है तो आप किसी दूसरे के साथ ही प्रेम की बातें कर लेते हैं. ऐसा करने में आपको बिल्कुल भी पछतावा नहीं होता है.

भावनाएं खोलती हैं प्यार और क्रश की पोल

जब आप किसी से सच्चा प्यार (True Love) करते हैं तो उसका सम्मान, उसकी हर छोटी-बड़ी बात का ख्याल रखते हैं लेकिन जब आपका किसी पर क्रश (Crush) होता है तो आपको उसकी भावनाओं की कोई कद्र नहीं होती है. 

लाइफस्टाइल से जुड़े अन्य लेख पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news