पार्टनर की अचानक जॉब चली जाए तो ऐसे बने उनकी हिम्मत, नहीं बिगड़ेगा मेंटल हेल्थ
Advertisement
trendingNow12300979

पार्टनर की अचानक जॉब चली जाए तो ऐसे बने उनकी हिम्मत, नहीं बिगड़ेगा मेंटल हेल्थ

How To support Partner In Bad Days: किसी के साथ उसके दुख में खड़ा होना बहुत मुश्किल होता है. लेकिन साथ मिलकर बुरे दिन को भी आसानी से गुजारा जा सकता है.  

पार्टनर की अचानक जॉब चली जाए तो ऐसे बने उनकी हिम्मत, नहीं बिगड़ेगा मेंटल हेल्थ

कोविड-19  की महामारी के बाद से लगातार कंपनियों में छंटनी हो रही है. इसके कारण कई सारे लोग डिप्रेशन का शिकार हो रहे हैं. फैमिली की जिम्मेदारी और हाथ में कोई नौकरी का ना होना इंसान को चिंता के काले अंधेरे में धकेल देता है. कई बार लोग ऐसी स्थिति में आत्महत्या करने का भी फैसला कर लेते हैं. 

ऐसे में एक लाइफ पार्टनर का सपोर्ट होना बहुत अहम हो जाता है. ऐसे में यदि आपके पार्टनर की भी अचानक जॉब चली गए है तो उनके साथ आने वाली परेशानियों के बारे में टेंशन लेने की जगह इन 5 तरीकों से उनकी हिम्मत बनने की कोशिश करें. 

उनकी बातों को बिना किसी जजमेंट के सुनें

अपने साथी को यह बताएं कि आप उनके साथ हैं. उन्हें अपनी भावनाओं को व्यक्त करने दें, चाहे वह गुस्सा हो, निराशा हो या दुख. सुनें और बिना किसी राय दिए उनका साथ दें.

साथ मिलकर आगे बढ़ने की योजना बनाएं

घबराने की बजाय शांत रहकर भविष्य की प्लानिंग तैयार करें. अपने साथी से पूछें कि वो क्या करना चाहते हैं. उनके लक्ष्यों को समझें और उन्हें हासिल करने में मदद करें.

आर्थिक रूप से सहयोग दें

आर्थिक तनाव नौकरी छूटने का एक बड़ा परिणाम होता है. ऐसे में यदि आप वर्किंग हैं तो उन्हें आर्थिक सहयोग करें. साथ मिलकर बजट बनाएं और खर्च कम करने के तरीके खोजें.

सकारात्मक बने रहने में उनकी मदद करें

नयी नौकरी की तलाश में निराशा होना स्वाभाविक है. ऐसे समय में उनका हौसला बढ़ाएं. उनकी ताकतों और उपलब्धियों को याद दिलाएं. पॉजिटिव रहने की कोशिश करें.

पार्टनर पर भरोसा जताएं

अपने साथी को यह बताएं कि आप उन पर भरोसा करते हैं और उनके साथ मिलकर किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं.

इसे भी पढ़ें- Relationship Tips: प्यार ही काफी नहीं, रिश्ते को सक्सेसफुल बनाने के लिए पार्टनर के बीच होनी चाहिए ये 5 चीजें भी

Trending news