सासू मां से फ्रेंडली होने के चक्कर में ना कहें ये 5 बातें, बैठे-बिठाए हो जाएगी दुश्मनी
Advertisement
trendingNow12287606

सासू मां से फ्रेंडली होने के चक्कर में ना कहें ये 5 बातें, बैठे-बिठाए हो जाएगी दुश्मनी

Relationship With In-law: सास के साथ रिश्ता को मजबूत और अच्छा रखना है, तो जरूरी है कि आप इस रिश्ते की मर्यादाओं को अच्छी तरह से समझें.

सासू मां से फ्रेंडली होने के चक्कर में ना कहें ये 5 बातें, बैठे-बिठाए हो जाएगी दुश्मनी

वैसे तो सास-बहू का रिश्ता विवादों से घिरा होता है. लेकिन सूझ बूझ से आप इस रिश्ते में मिठास भी घोल सकते हैं. इसके लिए सबसे ज्यादा जरूरी है शब्दों का सही चयन. 

कभी-कभी अनजाने में हम कुछ ऐसी बातें कह देते हैं जो किसी का भी दिल दुखा सकती हैं. ऐसे में यदि आप अपनी सास के साथ रिश्ते को अच्छा बनाना चाहती हैं तो इन 5 बातों को कहने से जरूर बचें-

आपने अपने बेटे का कुछ नहीं सिखाया

सास की दी हुई परवरिश की आलोचना करने आप एक बड़ी मुसीबत में पड़ सकती हैं. कभी भी मजाक मस्ती में भी अपने जीवनसाथी को गलत साबित करने के लिए ऐसे शब्दों का इस्तेमाल ना करें.

मम्मी जी आप तो रहने ही दीजिए

अपनी सास को मजाक में भी कभी ये शब्द कभी ना बोलें. उसकी बातों इस तरह से सुनने से इंकार करना आपके रिश्तों में खटास ला सकता है. उसकी सलाह को स्वीकार न करने का एक विनम्र तरीका खोजें.

इसे भी पढ़ें- Relationship Tips: प्यार ही काफी नहीं, रिश्ते को सक्सेसफुल बनाने के लिए पार्टनर के बीच होनी चाहिए ये 5 चीजें भी

क्या जरूरी है ये चीज अभी करने की

अपनी सास के तरीकों पर सवाल उठाना, विशेष रूप से एक अपमानजनक स्वर में आपके रिश्ते को बिगाड़ सकता है.

आपके लाड प्यार से बच्चे बिगड़ गए हैं

कभी भी अपनी सास को यह न कहे कि उनकी वजह से आपके बच्चे बिगड़ गए हैं. इससे उनकी भावना को ठेस पहुंच सकती है.

आप भी बिल्कुल मेरे पेरेंट्स की तरह है

कभी भी अपनी सास की तुलना अपने माता-पिता से ना करें. विशेष रूप से यदि तुलना नकारात्मक है. इससे वह बुरा मान सकती हैं. जिसके बाद आपके लिए घर में चीजें मुश्किल हो सकती हैं.
 

Trending news