Relationship में रहने के बावजूद क्यों महसूस होता है अकेलापन? इन कमियों को करना होगा दूर
Advertisement
trendingNow11613407

Relationship में रहने के बावजूद क्यों महसूस होता है अकेलापन? इन कमियों को करना होगा दूर

Feeling Lonely in a Relationship: प्यार, इश्क और मोहब्बत जिंदगी के सभी खालीपन को भरने की ताकत रखता है, लेकिन रिलेशनशिप में रहने के बावजूद आप अकेला महसूस कर रहे हैं, तो इसके कारण जरूर जानें. 

Relationship में रहने के बावजूद क्यों महसूस होता है अकेलापन? इन कमियों को करना होगा दूर

Loneliness in a Relationship: हम अक्सर जिंदगी के अकेलेपन को दूर करने के लिए  किसी पार्टनर की तलाश करते हैं, लेकिन कई बार रिलेशनशिप में रहने के बावजूद जिंगही में खालीपन नदर आने लगता है. आप पार्टनर के साथ रहकर भी साथ नहीं होते, ऐसे में रिश्ते में दरार आनी लाजमी है और फिर एक दिन सबकुछ खत्म हो सकता है. कुछ लोग इसकी वजह से डिप्रेशन के शिकार हो जाते हैं, या कपल की बीच झगड़ा या तीखी नोंक झोंक बढ़ जाती है. आइए जानते हैं कि पार्टनर के पास रहने के बावजूद अकेलापन क्यों महसूस होता है

ज्यादा उम्मीद करना
आप जिस इंसान से प्यार करते हैं उसे अपनी ख्वाहिश, पसंदद-नापसंद जरूर शेयर करें, लेकिन जरूरत से ज्यादा उम्मीद न पालें क्योंकि ये दुख की वजह बन सकता है. आप तक करें कि आपको अपने पार्टनर से कितनी एक्सपेक्टेशन रखनी है. इस बात को समझें कि वो भी एक इंसान है, कोई खुदा नहीं, वो आपकी हर ख्वाहिश को पूरा नहीं कर सकता.

इमोशनल बॉन्डिंग की कमी
बिना इमोशनल बॉन्डिंग के कोई भी रिश्ता लंबा नहीं टिक सकता, क्योंकि जब आपका अच्छा वक्त चल रहा होता है, तो तब तो एक साथ रहना आसान होता है, लेकिन बुरी वक्त में यही भावनात्मक रिश्ता काम आता है. अगर मुश्किल हालात में बॉन्डिंग नजर न आए, तो अकेलेपन का अहसास होना लाजमी है.

 

क्वालिटी टाइम स्पेंड न करना
आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में इंसान को सांस लेने की फुर्सत भी काफी मुश्किल से मिलती है, ऐसे में पार्नटर के लिए वक्त निकालना किसी चैलेंज से कम नहीं होता. ऐसे में आप विकेंड या किसी फुर्सत के पलों में भी क्वालिटी टाइम स्पेंड नहीं कर रहे हैं तो फिर रिश्ते में खालीपन जरूर आ जाएगा.

दोनों की सोच न मिलना
आमतौर पर दो इंसान में कितनी भी समानता हो, लेकिन किसी न किसी मामले में दोनों की सोच अलग-अलग हो सकती है, अगर आप डिफरेंस ऑफ थॉट के साथ एडजस्ट नहीं कर पा रहे हैं तो आ साथ होकर भी अलग-अलग रहने लगते हैं.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news