Hair Care Tips: क्या आप भी हैं Frizzy और रफ बालों से परेशान? तो ऐसे रखें बालों का ख्याल
Advertisement
trendingNow11295605

Hair Care Tips: क्या आप भी हैं Frizzy और रफ बालों से परेशान? तो ऐसे रखें बालों का ख्याल

Frizzy And Dry Hair: अगर बालों का सही से ख्याल नहीं रखा जाए तो हमारे बाल बहुत ज्यादा रफ और ड्राई हो जाते हैं. इसीलिए बालों को मेनटेन करना काफी जरूरी हो जाता है. 

फाइल फोटो

Hair Care For Dry Hair: क्या आपके कपड़ों के उपर भी टूटे बाल अक्सर मिलते हैं? क्या कंघी लगाते ही बहुत सारे बाल निकलकर हाथ में आ जाते हैं. आप चाहें बालों को कितना भी सुलझाएं फिर भी बाल फंसे ही रहते है ? इन सभी का कारण रुखे बाल हो सकते हैं. आज हम बताने वाले हैं आपको कुछ ऐसी टिप्स जिनको जानने के बाद आप अपने बालों का बढ़िया तरीके से ख्याल रख पाएंगे.

बालों मे लगाएं अंडा- बालों के लिए अंडा बहुत फायदेमंद होता है. इसे हेयर मास्क की तरह अपने बालों पर लगाएं. अपने बालों की लेंथ के हिसाब से अंडा ले. अंडे को एक कटोरी में खाली कर लें. फिर इसमें दही, 2 ले 3 बूंद निंबू का रस और 1 से 2 चम्मच ऑलिव या फिर कोकोनट में से कोई भी ऑयल अपनी सुविधा के अनुसार डालें और फिर इसे अच्छी तरह फेट लें. फिर इस मास्क को Scalp और बालों की लेंथ में अच्छी तरह लगाएं. 20 मिनट के लिए इस मास्क को लगाएं फिर Shampoo कर लें. 

लगाएं कंडीशनर- शैंपू करने के बाद कंडीशनर करना न भूलें. इससे आपके बाल कम टूटेंगे और हमेशा सॉफ्ट और स्मूथ बने रहेंगे.

 लगाएं Hair Serums-  Hair Serums बालों को स्मूथ और शाइनी बनाते हैं. रोजाना कंघी करने से पहले आप इसे बालों में लगाएं. इससे आपके बाल कम टूटेंगे और उन्हें झाड़ना आसान हो जाएगा. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news